शिलान्यास और लोकार्पण करना, हमारी पार्टी की संस्कृति: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने फतेहपुर के ओमघाट पर विरोधियों पर जबरदस्त तंज कसा। उन्होंने कहा है कि हम शिलान्यास करते हैं तो लोकार्पण भी करते हैं, यही हमारी पार्टी की संस्कृति है। हम विपक्षियों की तरह नहीं है कि शिलान्यास किया लेकिन कभी लोकार्पण नहीं किया। वह गुरुवार को पूर्व प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत भिटौरा में उत्तरवाहिनी गंगा के ओमघाट पहुंचे थे और वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच शिव जी का पूजन किया। यहां स्वामी विज्ञानंद के आश्रम के पास आयोजित कार्यक्रम में मंच से फतेहपुर में गंगा नदी पर तीन पुल बनवाए जाने की सौगात दी।

ओमघाट पर किया शिवजी का पूजन

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के गुरुवार को आगमन को लेकर पूरी रात तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। उत्तरवाहिनी गंगा तट पर बने हेलीपैड पर अफसरों की आवाजाही बनी रही। सुबह तक सभी इंतजाम पूरे कर लिए गए और बारह बजे के बाद उपमुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर हेलीपैड पर उतरा। यहां पर पहले से मौजूद डीएम अपूर्वा दुबे, एसपी राजेंद्र कुमार सिंह और सदर एसडीएम प्रमोद झा समेत अफसरों और भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद डिप्टी सीएम सीधे उत्तरवाहिनी गंगा के ओमघाट पर पहुंचे और गंगा पूजन के बाद मंदिर में शिवलिंग की पूजा अर्चना की। स्वामी विज्ञानानंद जी महाराज के आश्रम के संस्कृत शिक्षार्थियों ने वैदिक ऋचाएं बोलकर पूजन संपन्न कराया। डिप्टी सीएम ने गंगाजल और दुग्ध से शिवजी का अभिषेक किया, इस दौरान ऋचाओं की गूंज रही।

jagran

मंच से जिले को दीं तीन सौगातें

प्रदेश के डिप्टी सीएम ने मंच से जिले को तीन सौगातें दीं। उन्होंने बलखंड़ी घाट से रायबरेली जिले के बरुहा गांव को जोड़ने वाले डेढ़ किमी लंबाई वाले 134 करोड़ की लागत से गंगा सेतु निर्माण की घोषणा की तो पंडाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। हाथ से इशारा करके शांत कराते हुए उन्होंन कहा कि जिले की बिंदकी तहसील के बिंदौर-इच्छावर जनपद बांदा को जोड़ने वाले 274 करोड़ की लागत वाले यमुना सेतु भी बनेगा। इसके साथ ही मुरादीपुर जीटी रोड पर हावड़ा-दिल्ली रेलमार्ग में आवागमन की सुविधा के लिए आरओबी (रेलवे ओवर ब्रिज) बनाया जाएगा। विरोधियों पर तंज कसते हुए कहा कि हम शिलान्यास करते हैं तो लोकार्पण भी करते हैं। यह हमारी पार्टी की संस्कृति है, हम विपक्षियों की तरह नहीं हैं, जो शिलान्यास तो कर देते हैं लेकिन लोकार्पण नहीं कराते हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र में पीएम मोदी और प्रदेश में हम सभी फतेहपुर का विकास करा रहे हैं। विकास के साथ प्रदेश और देश विकास के पथ पर अग्रसर है। उन्होंने संत विज्ञानानंद के आश्रम में शिवलिंग का पूजन करने के बाद तीनों पुलों के शिलान्यास कार्यक्रम में पूजा-अर्चना की। इस दौरान मंच पर केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, खाद्य रसद मंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह, कारागार राज्यमंत्री जय कुमार सिंह जैकी, जिलाध्यक्ष आशीष मिश्रा सहित विधायक मौजूद रहे।

आश्रम में रही सुरक्षा पुख्ता व्यवस्था

डिप्टी सीएम के आगमन को लेकर स्वामी विज्ञानंद के आश्रम के पास हेलीपैड बनाया गया था। पुलिस प्रशासन ने हेलीपैड से आश्रम तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करा दिए। पुलिस और पीएसी की टुकड़ियों के साथ अफसर भी चप्पे चप्पे पर तैनात है और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बैरीकेडिंग लगवाई गई थी। भाजपा जिलाध्यक्ष आशीष मिश्रा ने भी नेताओं के साथ व्यवस्थाओं का जायजा लिया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com