शराब पीकर हुल्लड़बाजी की तो उठाएगी पुलिस

होली के पावन पर्व पर असामाजिक और शरारतीतत्वों व हुड़दंग करने वाले युवकों पर पुलिस पैनी नजर रखेगी। शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। ऐसे हुड़दंग करने वालों के साथ पुलिस सख्ती से निपटेगी।

रोहतक पुलिस ने होली के पर्व पर शांति व व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त कर लिए हैं, ताकि आमजन होली के पर्व को आनंद, भाईचारे व हर्षोउल्लास से मना सकें। एसपी हिमांशु गर्ग ने शुक्रवार को सभी राजपत्रित अधिकारियों, प्रभारी थाना व चौकी, सीआईए स्टाफ, महिला पुलिस व यातायात पुलिस को होली के पावन पर्व पर अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। जिले में कानून और शांति व्यवस्था बनाए रखना और यातायात को सुचारू रूप से चलाने के साथ-साथ पुलिस विभाग किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहेगी।

एसपी हिमांशु गर्ग ने बताया कि होली व धुल्हंडी के दिन कानून व्यवस्था की स्थिति से निपटने के लिए रोहतक शहर प्रभावी रूप से नाकाबंदी व गश्त की जाएगी। शहर में अलग-2 स्थानों को चिह्नित करते हुए 25 व 26 जगहों पर नाकाबंदी की जाएगी। 24 मार्च को रात 12 बजे से सुबह 10 बजे तक व 25 मार्च को सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक नाकाबंदी की जाएगी। महम, सांपला, कलानौर, लाखनमाजरा व ग्रामीण इलाकों में भी 25 मार्च को 18 जगह चिह्नित कर नाकाबंदी की जाएगी। नाकाबंदी के अलावा बाजार व भीड़-भाड़ वाले इलाकों में 28 पैदल पेट्रोलिंग पार्टी व पीसीआर, ईआरवी व राइडर निरंतर गश्त मौजूद रहेंगी। इसके अतिरिक्त 48 संवेदनशील इलाकों में पैदल पेट्रोलिंग लगाई गई है।

असामाजिकतत्वों पर रहेगी पैनी नजर
असामाजिक और शरारतीतत्वों व हुड़दंग करने वाले युवकों पर पुलिस पैनी नजर रखेगी। जरूरत पड़ने पर नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की ओर से निरंतर चेकिंग की जाएगी तथा शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कुछ शरारतीतत्व बुलेट मोटरसाइकिल पर सवार होकर होली के दिन सड़कों पर हुड़दंग करते हैं और साइलेंसर से पटाखे की ध्वनि छोड़ते हैं। ऐसे हुड़दंग करने वालों के साथ पुलिस सख्ती से निपटेगी और नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

शांतिपूर्वक तरीके से मनाएं होली
एसपी ने आमजन को होली व धुल्हंडी की बधाई देते हुए कहा कि रोहतकवासी हर्षोल्लास, शांतिपूर्वक व सद्भावना के साथ त्योहार को मनाएं। सावधानी में ही सुरक्षा है। किसी भी प्रकार से कानून का उल्लंघन न करें। शराब पीकर वाहन न चलाये, मोटरसाइकिल चालक बिना हेलमेट व ट्रिपलिंग राइडिंग आदि न करें, हुड़दंग न मचाएं और कानून व्यवस्था को बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करें। किसी भी प्रकार की संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति की सूचना या किसी प्रकार की कोई दुर्घटना बारे या पुलिस सहायता के लिए डायल-112 पर संपर्क करें। आप अपने नजदीकी पुलिस थाना व चौकी में भी संपर्क कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com