वोटिंग से एक दिन पहले ही ईस्ट त्रिपुरा में विशेष तरीकों से पड़े 11 हजार वोट

ईस्ट त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र में विशेष वोटिंग प्रक्रियाओं के तहत 11 हजार से अधिक मतदाताओं ने मतदान से एक दिन पहले ही अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया है। निर्वाचन अधिकारी ने स्पष्ट किया कि कुछ मतदान स्थलों पर सौ प्रतिशत से अधिक मतदान की खबर से भ्रम की स्थिति पैदा हुई जबकि ऐसा नहीं है। लोगों ने अपने घरों पर मताधिकार का प्रयोग किया।

ईस्ट त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र में विशेष वोटिंग प्रक्रियाओं के तहत 11 हजार से अधिक मतदाताओं ने मतदान से एक दिन पहले ही अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया है। निर्वाचन अधिकारी ने स्पष्ट किया कि कुछ मतदान स्थलों पर सौ प्रतिशत से अधिक मतदान की खबर से भ्रम की स्थिति पैदा हुई जबकि ऐसा नहीं है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी पुनीत अग्रवाल ने गुरुवार को बताया कि कुछ मतदान स्थलों पर सौ प्रतिशत से अधिक मतदान इसलिए गिना गया क्योंकि वह ईडीसी वोटर भी थे। इलेक्शन ड्यूटी सर्टीफिकेट (ईडीसी) मतदान केंद्र में तैनात अधिकारियों को जारी किया जाता है।

अपने घरों पर मताधिकार का प्रयोग किया

उन्होंने बताया कि 17 और 18 अप्रैल को दिव्यांग और 85 साल से अधिक आयु के मतदाताओं ने अपने घरों पर मताधिकार का प्रयोग किया। इस प्रक्रिया में 4515 मतदाताओं ने मतदान किया। इसके अलावा, 165 उन लोगों ने वोट डाले जो आवश्यक सेवाओं में कार्यरत हैं। इसके अलावा, 6379 मतदाताओं ने बैलेट से मतदान किया।

अभी तक 94 प्रतिशत मत प्राप्त हुए

इस मामले में अभी तक 94 प्रतिशत मत ही प्राप्त हुए हैं। बाकी उन्हीं लोगों के बैलेट वोट माने जाएंगे जो निर्वाचन अफसरों को मतदान केंद्र पर चार जून को सुबह आठ बजे तक मिल जाएंगे।

ईस्ट त्रिपुरा में वैध मतदाताओं की संख्या 13,96,761

ईस्ट त्रिपुरा में कुल वैध मतदाताओं की संख्या 13,96,761 है। उल्लेखनीय है कि 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 13.96 लाख वैध मतदाताओं को वोट डालने हैं। अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित इस संसदीय सीट पर चुनाव प्रचार बुधवार को ही खत्म हो गया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com