वैवाहिक जीवन में हैं परेशानी तो घर के इस हिस्से में लगाएं राधा-कृष्ण की तस्वीर

ऐसे में ज्योतिशचार्य, वैवाहिक जीवन (Married Life Tips) की परेशानियां दूर करने के लिए बेडरूम में राधा-कृष्ण की फोटो लगाने की सलाह देते है। इसके पीछे धार्मिक, ज्योतिष और मनोवैज्ञानिक कारण हो सकते हैं। जानिए ये फोटो कैसे पति-पत्नी की परेशानियां दूर कर सकती हैं

राधा-कृष्ण का प्रेम

भगवान श्रीकृष्ण और राधा के प्रेम को आदर्श माना गया है। यही कारण है कि एक न होकर भी इनकी मूर्तियों को भारत के मंदिरों में पूजा जाता है। अगर कोई व्यक्ति रोजाना इनकी तस्वीर या मूर्ति के दर्शन करता है तो उसके मन में भी अपने जीवन साथी के लिए प्रेम और सम्मान बढ़ता है। राधा और कृष्ण, निस्वार्थ प्रेम का प्रतीक है। यदि ऐसा ही प्रेम पति-पत्नी एक-दूसरे से करेंगे तो वैवाहिक जीवन की सभी परेशानियां जल्द ही दूर हो सकती हैं।

यहां लगाएं राधा-कृष्ण की फोटो

हर पति-पत्नी को प्रेम के प्रतीक राधा-कृष्ण की सुंदर तस्वीर अपने बेडरूम की दीवार पर लगानी चाहिए। अगर तस्वीर लाल रंग की फ्रेम में बनी हो तो यह सोने पर सुहागा यानी बहुत अच्छा होगा। लाल रंग प्रेम और पवित्रता का ही प्रतीक है। इससे पति-पत्नी के बीच परेशानियां खत्म होती और प्रेम बढ़ता हैं।

राधा-कृष्ण की तस्वीर बेडरूम में ऐसी जगह लगाएं, जहां सुबह-शाम तस्वीर पर नजर पड़ती रहे। इससे पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता है। ध्यान रखें राधा-कृष्ण की वही तस्वीर बेडरूम में लगाएं, जिसमें सिर्फ राधा और कृष्ण ही हो। उनके अलावा कोई और या अन्य गोपियों वाली तस्वीर कमरे में न लगाएं।

इनका रखें ध्यान

हर शादीशुदा जोड़े की चाहत होती है अपने पार्टनर के साथ सुखी वैवाहिक जीवन। लेकिन इसके लिए सबसे जरूरी है एक-दूसरे पर भरोसा करना और भरोसे को बनाए रखना। पुरानी गलतियों को दोबारा न दोहराएं और न ही उनके बारे में बातें करें। बेडरूम में किसी तीसरे व्यक्ति की बातें नहीं करनी चाहिए। एक-दूसरे के सम्मान और स्वतंत्रता का भी ख्याल रखना चाहिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com