‘वेश्यावृत्ति के लिए मेरे चेहरे और गर्दन पर जबरन फेयरनेस क्रीम लगाई जाती’ फिर किया जाता था मेरे साथ.

दिल्ली महिला आयोग की टीम ने राजधानी के रेड लाइट इलाके से दो ऐसी लड़कियों को छुड़ाया है, जिनसे जबरन देह व्यापार का धंधा कराया जा रहा था। इन दोनों लड़कियों के बारे में दिल्ली महिला आयोग को महिला हेल्पलाइन नंबर 181 के जरिए सूचना मिली थी। दोनों लड़कियों को नौकरी दिलाने के नाम पर कोलकाता से दिल्ली लाया गया और रेड लाइट इलाके में बेच दिया गया। रेड लाइट इलाके से मुक्त कराई गई इन लड़कियों ने बताया कि देह व्यापार से इंकार करने पर उन्हें बुरी तरह मारा-पीटा जाता और उनके साथ रेप किया जाता था। हर रोज 10-15 लोग करते थे रेप छुड़ाई गई लड़कियों में से एक ने बताया, ‘मुझे एक महिला मिली, जो नौकरी दिलाने के नाम पर मुझे कोलकाता से दिल्ली लेकर आई और जीबी रोड इलाके में बेच दिया। वहां हर रोज 10-15 लोग मेरे साथ रेप करते थे। मना करने पर मुझे बुरी तरह मारा-पीटा जाता और धमकी दी जाती थी कि मेरी हत्या कर दी जाएगी। मेरा रंग सांवला है, इसलिए मेरे चेहरे और गर्दन पर जबरन फेयरनेस क्रीम लगाई जाती,

जिसकी वजह से मेरी गर्दन की त्वचा कई जगह से बुरी तरह जल गई। मुझे 2-3 महीने तक जीबी रोड पर बंधक बनाकर भी रखा गया।’ ये भी पढ़ें-विवादित टिप्पणी के बाद बोले संजय निरुपम, भगवान नहीं हैं पीएम मोदी छत्तीसगढ़: ‘सीडी पॉलिटिक्स’ में बीजेपी या कांग्रेस में से किसे हुआ ज्यादा नुकसान? मनोज तिवारी को सुप्रीम कोर्ट की लताड़, कहा- आपको बना दें सीलिंग अधिकारी? बिजनौर: फोन पर पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक, थाने में प्रेमिका से रचाई शादी Featured Posts किसी तरह चंगुल से छूटकर भागी लड़कियां दूसरी लड़की ने आपबीती सुनाते हुए बताया, ‘एक महिला ने मुझसे कहा कि दिल्ली में मैं तुम्हें आसानी से नौकरी दिला दूंगी। नौकरी के लिए मैं उसके साथ दिल्ली आ गई। कुछ दिन इधर-उधर घुमाने के बाद उस महिला ने मुझे जीबी रोड पर बेच दिया। वहां जबरन मुझसे देह व्यापार कराया जाने लगा।’ दोनों लड़कियों को दिल्ली के यमुना विहार इलाके में बंधक बनाकर रखा गया था, जहां से किसी तरह दोनों भागने में कामयाब हो गई। इसके बाद दोनों ने महिला हेल्पलाइन नंबर पर फोन किया।

दिल्ली महिला आयोग की टीम दोनों लड़कियों को लेकर कमला मार्केट पुलिस थाने गई और मामले में एफआईआर दर्ज कराई गई। पहाड़गंज से छुड़ाई गईं 39 लड़कियां दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बताया कि दो लड़कियों, जिनकी उम्र 20 और 28 साल है, को देह व्यापार के दलदल से निकाला गया है। लड़कियों ने मुझे जीबी रोड के भयावह सच्चाई के बारे में बताया। महिला आयोग इन लड़कियों के आश्रय और नौकरी की व्यवस्था करेगी। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले भी दिल्ली महिला आयोग की टीम ने पहाड़गंज इलाके से 39 लड़कियों को छुड़ाया था। इन सभी लड़कियों को नेपाल से वेश्यावृत्ति के लिए यहां लाया गया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com