विराट-रहाणे ने तोड़ा कंगारूओं का गुरूर, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी हुई हमारे नाम, 2-1 से मारी बाजी

धर्मशाला में भारत ने मैच जीतने के साथ-साथ सीरीज जीत ली है। भारतीय सलामी बल्लेबाज के एल राहुल 51 और अजिंक्या रहाणे 38 रन बनाए।  भारत ने 2 विकेट खोकर यह मैच जीता।  मुरली विजय (8) के रूप में भारत को शुरुआती झटका लगा। विजय को पैट कमिंस ने विकेट कीपर वैड के हाथों कैच करवाया। विजय के आउट होने के बाद क्रीज पर आए चेतेश्वर पुजारा बिना खाता खोले रन आउट हो गए।

Ind vs Aus: 332 रन पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया, जडेजा-साहा ने दिलाई 32 रन की बढ़त

Ind vs Aus Live : केएल राहुल की आक्रामक बैटिंग, चौका मारकर जड़ा अर्धशतक

स्मिथ के आउट होते ही मंडराया हार का खतरा

क्रीज पर आए स्टीव स्मिथ के लिए आक्रामकता से खेलना महंगा पड़ा। पहले उन्होंने भुवनेश्वर कुमार को दो चौके जड़े। तीसरी गेंद पर भी उन्होंने बाउंड्री मारने की कोशिश की लेकिन बैट के निचले हिस्से में लगी गेंद से ऑफ स्टंप हवा में दिखा। स्टीव स्मिथ सरीज में 500 रन से केवल एक रन दूर रह गए। ओपनर मैट रेनशॉ पर उमेश ने लगातार प्रेशर बनाए रखा और विकेट के पीछे कैच करवा दिया। आस्ट्रेलियन टीम के खेवनहार कैप्टन स्टीव स्मिथ के पवेलियन लौटते ही टीम पर हार का खतरा मंडराने लगा।

चाइनामैन की धुनाई के बाद अश्विन- जडेजा का अटैक
अजिंक्य रहाणे ने चाइनामैन कुलदीप यादव को अटैक पर लगाया। लेकिन, मैक्सवेल ने कुलदीप की धुनाई कर दी। रहाणे ने उन्हें हटाकर अश्विन- जडेजा की स्पिन ट्विन को मोर्चे पर लगा दिया। अश्विन की गेंद पर ही हैंड्सकॉम्ब के हैरत भरे कैच ने आसीस को चौथा झटका दिया। मार्श दुखती पीठ के साथ क्रीज पर आए और शॉर्ट लेग पर जडेजा की गेंद पर पुजारा को कैच थमाने से पहले उनसे सिर्फ 1 रन ही बना। चाय पीकर लौटे मैक्सवेल को भी अश्विन ने 45 रन के निजी स्कोर पर रोक लिया। उनके बाद बचे आखिरी चार विकेट में केवल मैथ्यू वेड बगैर आउट हुए 25 रन बना कर क्रीज पर रहे। पूरी टीम 137 रन पर सिमट गई। भारत को जीत के लिए महज 106 रन का टारगेट मिला।

जडेजा ने कमिंग पर बनाया प्रेशर

जडेजा और साहा की जोड़ी से पार पाने के लिए आसी कैप्टन ने पेसर पैट कमिंस को अटैक पर लगाया। कमिंस ने ओवर की पहली गेंद  को जडेजा के हेल्मेट पर टिका मारा। दूसरी गेंद खेलने में परेशानी हुई लेकिन  तीसरी बॉल को जडेजा ने हुक कर बॉउंड्री के बाहर भेज दिया। चौथी बॉल कमिंस ने शॉर्ट पिच डाली लेकिन यह हेलमेट पर लगने की बजाय जडेजा  के बल्ले  की चोट से लांग लेग बाउंड्री पर सिक्सर में तब्दील हो गई।  हालांकि कमिंस ने  अगले ओवर की पहली ही गेंद पर जडेजा  को बोल्ड मार कर बदला ले लिया और इसके साथ ही सातवें विकेट के लिए 96 रन की पार्टनरशिप टूट गई। लेकिन, इसने  टीम के लिए मैच में वापस आने के रास्ते खोल दिए। विकेटकीपर बैट्समैन ऋद्धिमान साहा (31 रन, 102 बॉल, 2 फोर) को भी कमिंस के तीसरे शिकार बने, जबकि भुवनेश्वर को ओकीफ ने आउट कर मैच में अपना पहला, जबकि कुलदीप यादव का विकेट निकाल कर दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच बनाने वाले ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने पांचवां (5/92) विकेट हासिल किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com