विराट का एक साल में 90,000 KM का सफर, नहीं मिला कोई आराम

विराट का एक साल में 90,000 KM का सफर, नहीं मिला कोई आराम

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपने करियर के व्यस्ततम दौर से गुजर रहे हैं. पिछले एक साल में ऐसा एक ही मैच रहा, जिसमें वह नहीं खेले. श्रीलंका के खिलाफ 20 अगस्त से पांच मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो रही है. लेकिन दूसरी तरफ विराट के आराम का मामला भारतीय क्रिकेट फैंस में छाया हुआ है. तो क्या 28 वर्षीय विराट को क्रिकेट से एक ब्रेक की जरूरत है?विराट का एक साल में 90,000 KM का सफर, नहीं मिला कोई आराम

2016 के इंडीज दौरे से शुरू हुआ था सफर

एक रिपोर्ट के मुताबिक, विराट ने एक साल में करीब में 90,000 किमी. का सफर तय कर लिया है. पृथ्वी की पूरी परिधि इस आंकड़े के आधे से भी कम बैठती है. उनकी यह यात्रा जुलाई 2016 के वेस्टइंडीज दौरे से शुरू हुई थी. विराट फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ सीरीज की कमान संभाल रहे हैं.

एक साल में 43 में से एक ही मैच नहीं खेला

तमिल ने चखा जीत का स्वाद, बुल्स 24-29 से हार गये…

पिछले एक साल की बात करें, तो टीम इंडिया ने इस दौरान 43 मैच (तीनों फॉर्मेट में) खेले. जिनमें से विराट एक ही मैच से बाहर रहे. दरअसल, विराट कंधे में चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध धर्मशाला टेस्ट में नहीं खेल पाए थे. उन्हें रांची टेस्ट में फील्डिंग के दौरान कंधे में गंभीर चोट लगी थी.

चोटिल होने के बाद दो हफ्ते में की थी वापसी

विराट ने जिम में लगातार पसीना बहाया और महज दो हफ्ते में खुद को फिट कर दिखाया. आईपीएल-2017 में खेलने के बाद उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी जैसे आईसीसी के अहम टूर्नामेंट में भाग लिया और वेस्टइंडीज के संक्षिप्त दौरे के सारे मुकाबले खेले. अब भी यह सवाल उठता है, क्या वह कंधे की चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं?

9 साल पहले लगातार खेले धोनी ने लिया था ब्रेक

नौ साल पहले महेंद्र सिंह धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज आराम लिया था. इससे पहले धोनी ने बिना विराम के पूरे साल नॉन स्टॉप क्रिकेट खेला था. पहले, तो वह 80 दिनों के इंग्लैंड टूर पर रहे, इसके बाद दक्षिण अफ्रीका में टी-20 वर्ल्ड कप में भाग लिया. ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद तीन महीने का ऑस्ट्रेलिया दौरा, द. अफ्रीका के विरुद्ध टेस्ट सीरीज और आखिर में आईपीएल में उन्होंने हिस्सा लिया था.

शुरू हो रही है 23 मैचों की भारतीय घरेलू सीरीज

2011 के वर्ल्ड कप के बाद से विराट ने 240 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. जो इस दौरान श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज ही उनसे ज्यादा मैच खेले हैं. एक तरफ विराट ने जहां अपनी जबर्दस्त फिटनेस दिखाई है, वहीं अब उन्हें आराम देने पर भी सोचा जा सकता है. श्रीलंका दौरा खत्म होने के बाद भारत की घरेलू सीरीज शुरू होगी. इस साल सितंबर से दिसंबर के दौरान रिकॉर्ड 23 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले ( 3 टेस्ट, 11 वनडे और 9 टी-20) होंगे. जबकि जनवरी में भारतीय टीम द. अफ्रीका के दौरे पर रहेगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com