विपक्षी ने लगाया बड़ा आरोप, कहा- इमरान को जिताने के लिए पाक सेना कर रही गड़बड़ी

पाकिस्तान के नेशनल असेंबली चुनावों में बुधवार को मतदान के तत्काल बाद शुरू हुई मतगणना में पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को भारी बढ़त मिलते ही विपक्षी खेमे में रोष नजर आने लगा। विपक्षी दलों ने इमरान को जिताने के लिए पाकिस्तानी सेना पर गड़बड़ी करने का आरोप लगाया।

अपने एजेंटों को मतगणना केंद्र से बाहर करने के आरोप लगाए

जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने मतगणना की प्रक्रिया पर ऐतराज जताया और आरोप लगाया कि उनकी पार्टी के एजेंटों को जबरन बहुत सारी जगह पर मतगणना केंद्रों से बाहर करने के बाद बंद दरवाजे के पीछे फॉर्म-45 में छेड़छाड़ कर गड़बड़ी की जा रही है। इससे पहले मतदान के दौरान भी सेना पर बहुत सारे केंद्रों से पार्टी एजेंटों को बाहर कर देने तथा मीडिया को भी अंदर प्रवेश नहीं करने देने के आरोप लगे थे।

पंजाब में फिर से शरीफ सरकार

नेशनल असेंबली के साथ ही पंजाब, सिंध, बलूचिस्तान और खैबर-पख्तूनवा राज्य असेंबलियों के लिए भी मतदान कराया गया। चारों राज्यों में 577 सीटों पर 8396 उम्मीदवार खड़े हुए थे। मतगणना के दौरान पंजाब असेंबली की 297 सीटों में से 131 पर बढ़त बनाकर पीएमएल-एन ने यहां शरीफ खानदान का ही दबदबा बने रहने के संकेत दे दिए। पीटीआई ने 112 सीटों पर बढ़त बनाई हुई थी। सिंध असेंबली में पीपीपी 131 में से 60 सीट पर बढ़त बनाकर बहुमत की तरफ बढ़ रही थी। पीटीआई 11 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर थी। खैबर-पख्तूनवा में 99 सीटों में से 18 पर पीटीआई और 6 पर एएनपी आगे थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com