वाराणसी : काशी विद्यापीठ में 31 जनवरी समेत तीन दिन की परीक्षाएं टलीं

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ और संबद्ध महाविद्यालयों में स्नातक प्रथम, तृतीय सेमेस्टर 2023-24 की होने वाली तीन दिन (31 जनवरी, एक फरवरी और 16 फरवरी) की परीक्षाओं को टाल दिया गया है। पहले से 16 जनवरी की परीक्षा को टाला गया था। विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा की नई तिथि जारी कर दी है।

विश्वविद्यालय की ओर से सेमेस्टर परीक्षाएं 16 जनवरी से कराए जाने का टाइम टेबल जारी किया गया था। इसमें घने कोहरे और शीतलहर का हवाला देते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने 16 जनवरी की परीक्षा टाल दी थी। इसके बाद से वाराणसी समेत पांच जिलों (वाराणसी, चंदौली, भदोही, मिर्जापुर और सोनभद्र) के परीक्षार्थी नई तिथि का इंतजार कर रहे थे। 

इस बीच 31 जनवरी को होने वाली स्नातक तृतीय सेमेस्टर फिलॉसफी और एक फरवरी को होने वाली जूलॉजी और 16 फरवरी को स्नातक प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा भी टाल दी गई है। ये स्थगित परीक्षाएं 20 से 22 फरवरी और 6 मार्च को कराई जाएंगी। 

परीक्षा नियंत्रक की ओर से जो नई तिथि जारी की है, उसमें 16 जनवरी को होने वाली स्नातक प्रथम सेमेस्टर संस्कृत, फिजिक्स, स्नातक तृतीय सेमेस्टर इंग्लिश, बॉटनी की परीक्षा 20 फरवरी को कराई जाएगी। स्नातक पंचम सेमेस्टर उर्दू, संस्कृत, जूलॉजी की 16 जनवरी की परीक्षा 6 मार्च को करवाई जाएगी। साथ ही यह भी कहा गया है कि एक फरवरी को स्नातक तृतीय सेमेस्टर की जूलॉजी की परीक्षा 22 फरवरी और स्नातक प्रथम सेमेस्टर ड्राइंग एंड पेंटिंग की 16 फरवरी को होने वाली परीक्षा अब 21 फरवरी को होगी।

बीएचयू में मास कम्यूनिकेशन की परीक्षा टली
बीएचयू में एमए इन मास कम्यूनिकेशन पहले सेमेस्टर की 31 जनवरी को होने वाली परीक्षा हिस्ट्री ऑफ मीडिया एंड प्रेस लॉ को टाल दिया गया है। परीक्षा नियंता कार्यालय की ओर से मंगलवार को आदेश जारी कर दिया गया है। परीक्षा आगामी दिनों में कब होगी, इसके बारे में पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के अध्यक्ष निर्णय लेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com