लुधियाना: पैलेस में रखी थी शराब की पेटियां, कांग्रेसियों ने काटा हंगामा

राजा वड़िंग ने आरोप लगाया कि उन्हें सूचना मिली थी कि पैलेस में करीब 2 हजार पेटी शराब है। पहले तो पुलिस ने आकर पैलेस का गेट खोला नहीं, जिसके बाद एसीपी पहुंचे और वो भी पैलेस का गेट फांदकर पैलेस में पहुंचे, लेकिन जब काफी देर तक वो भी बाहर नहीं आए तो कांग्रेसियों ने हंगामा शुरू कर दिया और अंदर जाने की जिद की।

लोकसभा चुनाव वोटिंग से एक रात पहले लुधियाना में पक्खोवाल रोड स्थित मैरिज पैलेस के बाहर कांग्रेसियों ने हंगामा कर दिया। पैलेस में शराब पड़े होने का आरोप लगा रहे कांग्रेसी वर्करों ने उम्मीदवार अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग को सूचना दी।

अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु के साथ मौके पर पहुंचे और जिला चुनाव अधिकारी साक्षी साहनी और पुलिस कमिश्नर निलाभ किशोर को फोन लगा दिया। जिसके बाद पुलिस वहां पहुंची। पैलेस का दरवाजा नहीं खुला तो पुलिस की टीम और अधिकारियों को गेट फांद कर अंदर जाना पड़ा। अंदर से पचास पेटी शराब बरामद की गई।

कांग्रेसियों ने आरोप लगाया कि पैलेस के अंदर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी की चुनाव सामग्री भी मिली है।
पैलेस के अंदर से शराब मिलने के बाद पुलिस अधिकारियों ने आबकारी विभाग को सूचना दी और अधिकारियों को मौके पर बुलाया। मीडिया और अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग के सामने पुलिस ने पैलेस में सर्च की। पुलिस को 50 से अधिक शराब की पेटियां बरामद हुई। शराब महंगी थी।

वड़िंग ने आप सरकार और पुलिस दोनों पर गंभीर आरोप लगाए। एसीपी गुरइकबाल सिंह ने कहा कि मामले की जांच चल रही है। जानकारी के मुताबिक, किसी ने कांग्रेसियों को सूचना दी थी कि पक्खोवाल रोड पर एक पैलेस में चुनावी शराब जमा की गई है, जो लोगों में बांटी जानी है। सूचना के आधार पर राजा वड़िंग, भारत भूषण आशु और कुलदीप वैद अपने समर्थकों के साथ पैलेस में पहुंच गए। लेकिन पैलेस का गेट बंद था। जिसके बाद उन्होंने पुलिस को फोन किया।

राजा वड़िंग ने आरोप लगाया कि उन्हें सूचना मिली थी कि पैलेस में करीब 2 हजार पेटी शराब है। पहले तो पुलिस ने आकर पैलेस का गेट खोला नहीं, जिसके बाद एसीपी पहुंचे और वो भी पैलेस का गेट फांदकर पैलेस में पहुंचे, लेकिन जब काफी देर तक वो भी बाहर नहीं आए तो कांग्रेसियों ने हंगामा शुरू कर दिया और अंदर जाने की जिद की। जिसके बाद एक्साइज विभाग व इलेक्शन कमीशन की टीम पहुंची, जिन्होंने लॉक को खोला। वड़िंग ने आरोप लगाया कि पुलिस सरकार के साथ मिली हुई है, आपस में मिलीभगत करते शराब को पहले ही पैलेस से टेंपो की मदद से निकाल दिया गया। वड़िंग ने कहा कि उनकी पुलिस के सीनियर अधिकारियों से बात हुई तो वह पैलेस का गेट खुलने से पहले ही कह रहे है कि 50 पेटियां मिली है, मामला दर्ज कर लिया गया है।

वड़िंग ने कहा कि पुलिस ने बिना शराब चेक किए कैसे मामला दर्ज कर दिया। वड़िंग ने कहा कि पुलिस को पैलेस के मालिक खिलाफ मामला दर्ज करना चाहिए लेकिन पुलिस किसी मैनेजर पर मामला दर्ज करने की तैयारी में है।

राजा वड़िंग ने सुनवाई न होने पर पहले डीसी साक्षी साहनी को फोन किया और उन्हें सारे घटनाक्रम के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि उक्त मामले में पुलिस मैनेजर पर पर्चा दर्ज करने की बात कर रही है, लेकिन इस मामले में पर्चा मालिक पर होना चाहिए। अगर मामला दर्ज नहीं होता तो वो पूरी रात पैलेस के बाहर बैठेंगे। डीसी ने उन्हें जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कही। इसके बाद उन्होंने सीपी नीलाभ किशोर को भी फोन किया। वडिंग ने कहा कि सीपी ने उन्हें कहा कि मामला दर्ज कर लिया है। लेकिन जब उन्होंने एसीपी से पूछा तो उनका जवाब था जांच कर रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com