लगातार छठे दिन तेजी के साथ खुला सेंसेक्स और निफ्टी

कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन शेयर बाजार तेजी के साथ खुला है। बाजार के दोनों सूचकांक पिछले छह कारोबारी सत्र से बढ़त हासिल कर रहा है। बाजार में आई इस तेजी से निवेशकों को लाभ हुआ। आज सेंसेक्स और निफ्टी अंक चढ़कर खुले हैं। वहीं डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे गिरकर खुला है।

शुक्रवार को शेयर बाजार तेजी के साथ खुला है। टेक महिंद्रा में भारी खरीदारी और एशियाई बाजारों में मजबूत रुझान ने बाजार को बढ़त हासिल करने में मदद की। लगातार छठे दिन से बाजार में तेजी की रैली जारी है।

आज शुरुआती कारोबार मेंबीएसई सेंसेक्स 176.47 अंक चढ़कर 74,515.91 पर पहुंच गया। एनएसई निफ्टी 50.05 अंक बढ़कर 22,620.40 पर पहुंच गया।

टॉप गेनर और लूजर स्टॉक

सेंसेक्स बास्केट से टेक महिंद्रा के शेयरों ने 12.50 प्रतिशत से अधिक की छलांग लगाई। इसके अलावा टाटा स्टील, विप्रो, जेएसडब्ल्यू स्टील, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, एचडीएफसी बैंक और आईटीसी के शेयर तेजी के साथ खुले हैं। वहीं दूसरी तरफ बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, महिंद्रा एंड महिंद्रा और नेस्ले के शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं।

ग्लोबल मार्केट का हाल

एशियाई बाजारों में सियोल, टोक्यो, शंघाई और हांगकांग सकारात्मक क्षेत्र में कारोबार कर रहे थे। वॉल स्ट्रीट गुरुवार को निचले स्तर पर बंद हुआ।

वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.33 प्रतिशत चढ़कर 89.30 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया। एक्सचेंज डेटा के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने गुरुवार को 2,823.33 करोड़ रुपये की इक्विटी बेची।

रुपये में गिरावट

आज डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे गिरकर खुला है। इंटरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया 83.30 पर खुला और बाद में गिरकर 83.33 पर पहुंच गया। यह पिछले बंद से 5 पैसे की गिरावट के दर्शाता है। गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 83.28 पर बंद हुआ था।

डॉलर इंडेक्स जो कि डॉलर की मजबूती को दर्शता है वह 0.09 फीसदी चढ़कर 105.54 पर पहुंच गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com