लखनऊ राउंडटेबल कॉन्फ्रेंसः स्कूल जाने वाली बच्चियों को शोहदों से सुरक्षा दिलवाना है बड़ी चुनौती

सुरक्षा एक ऐसा मुद्दा है, जिसमें सिर्फ पुलिस कुछ नहीं कर सकती। जनता को भी साथ देना होगा और इससे अपराधियों के हौसलों को पस्त किया जा सकता है। दोनों मिलकर अपराधियों के लिए अनुकूल पारिस्थितिकी तंत्र को ही तोड़ दें। कानून की जानकारी, सीसीटीवी कैमरे जैसी तकनीक की मदद, अपने आसपास के माहौल के प्रति संवेदनशीलता और ज्यादा से ज्यादा अपराधों की पुलिस में रिपोर्ट करके हम सुरक्षा का बेहतर माहौल अपने शहर में बना सकते हैं।

शहर की सुरक्षा के मुद्दे पर माय सिटी माय प्राइड अभियान के तहत शनिवार को आयोजित राउंड टेबल कांफ्रेंस में विशेषज्ञों की चर्चा का यही निचोड़ रहा। दैनिक जागरण के मीराबाई मार्ग स्थित कार्यालय में आयोजित कांफ्रेंस में पूर्व, वर्तमान पुलिस अधिकारियों के अलावा व्यापारी, वरिष्ठ चिकित्सक, एनजीओ के कार्यकर्ता, महिला संगठन, महिला आयोग की सदस्य और रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन से जुड़े लोग शामिल हुए।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व पुलिस महानिदेशक एमसी द्विवेदी रहे, जबकि लखनऊ पुलिस के प्रतिनिधि के तौर पर एसपी ग्रामीण डॉ. गौरव ग्रोवर मौजूद थे। दैनिक जागरण के स्थानीय संपादक सद्गुरुशरण अवस्थी ने अतिथियों का स्वागत करते हुए आयोजन के प्रारूप से अतिथियों को अवगत कराया। वहीं धन्यवाद ज्ञापन महाप्रबंधक जेके द्विवेदी ने किया। इस मौके पर रेडियो सिटी के आरजे मयंक भी मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com