लखनऊ के इस बड़े होटल में लगी भीषण आग, 2 की मौत

राजधानी लखनऊ के होटल लेवाना सूईट में भीषण आग में कई लोगों के झुलस गए तो दो की जान चली गई है। हादसे में झुलसे 7 लोगों को लखनऊ के सिविल अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि कई लोग अभी भी होटल में फंसे हैं। मौके पर पहुंचा फायर बिग्रेड लोगों को होटल से बाहर निकालने और आग पर काबू पाने के काम में जुटा हुआ है। होटल के कमरों की खिड़कियों के शीशों को तोड़कर लोगों को निकाला जा रहा है। बाहर निकल रहे लोगों का कहना है कि शार्ट सर्किट की वजह से होटल में आग लगी है।

आपको बता दें कि लखनऊ के चारबाग के एसएसजी इण्टरनेशनल तथा विराट होटल में 19 जून 2018 को भी शार्ट सर्किट की वजह भीषण आग लग गई थी। इसमें 8 लोगों की जलकर मौत हो गई थी, जबकि कई लोग झुलस गए थे। तत्कालीन एडीजी तथा एलडीए उपाध्यक्ष पीएन सिंह ने मामले की जांच की थी। इसमें लगभग ढाई दर्जन इंजीनियर अधिकारी,कर्मचारी दोषी पाए गए थे। कुछ के खिलाफ कार्रवाई हो गई है और कुछ लोगों के खिलाफ मामला चल रहा है।

इस मामले में 16 अन्य इंजीनियरों के खिलाफ विभागीय अनुशासनिक जांच शुरू कर दी गई है। जिन इंजीनियरों के खिलाफ जांच शुरू कराई गई है उनमें अधिशासी अभियंता से लेकर अवर अभियंता तक शामिल हैं। एक अधीक्षण अभियंता भी हैं। प्रमुख सचिव आवास ने 24 अगस्त को जारी आदेश में लिखा है की घटना में अवैध निर्माण के दृष्टिगत प्रथम दृष्टया यह 16 इंजीनियर दोषी पाए गए हैं। लिहाजा इनके विरुद्ध अनुशासनिक जांच संस्थित की जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com