लखनऊ की शान लखनऊ महोत्सव अब फरवरी 2020 में होगा: DM

जोर-शोर के साथ 17 जनवरी से लखनऊ महोत्सव शुरू करने की तैयारियों में जुटा प्रशासनिक अमला सोमवार दोपहर को पोस्टर लॉन्च करने के बाद शाम ढलते-ढलते बैकफुट पर आ गया। डीएम अभिषेक प्रकाश ने रात करीब आठ बजे अचानक आयोजन स्थगित करने का फरमान जारी कर दिया। इसके पीछे कोई ठोस दलील की जगह सिर्फ युवा उत्सव व डिफेंस एक्सपो की तैयारियों को फूलप्रूफ बनाने को कारण बताया गया। लखनऊ महोत्सव की नई तिथि का एलान अब 9 फरवरी को डिफेंस एक्सपो के समापन के बाद होगा।

गौरतलब है कि छह माह से जिला प्रशासन के आला अफसर 12 से 16 जनवरी तक होने वाले 23वें राष्ट्रीय युवा उत्सव, लखनऊ महोत्सव और डिफेंस एक्सपो से जुड़े मेगा शो की तैयारियों में जुटे हैं।

इस दौरान महोत्सव के चलते अन्य आयोजन की तैयारियां बाधित होने की बात नकारते हुए रमाबाई रैली स्थल पर महोत्सव सजाने की तैयारी के साथ प्रचार, पोस्टर व आमंत्रण पत्र तक लॉन्च कर दिया गया। ऐसे में अब अचानक दूसरे आयोजनों की तैयारियां बाधित होने को कारण बताकर लखनऊ महोत्सव स्थगित करने का एलान अंदरखाने कुछ और कहानी की तरफ संकेत दे रहा है।

इससे पहले तत्कालीन डीएम कौशल राज शर्मा ने 25 नवंबर से 05 दिसंबर 2019 तक लखनऊ महोत्सव का आयोजन स्मृति उपवन में कराने की तैयारी शुरू की थी। हालांकि, नवंबर में डीएम का कार्यभार संभालने वाले अभिषेक प्रकाश ने महोत्सव का आयोजन स्थगित कर सीएम की इच्छा पर इसे यूपी दिवस के साथ रमाबाई रैली स्थल पर कराने का एलान किया था।

आयोजन को लेकर गठित समिति से जुड़े अफसर कार्यक्रमों का निर्धारण कर इसमें आने वाले नामचीन बॉलीवुड कलाकारों को भी आमंत्रित कर चुके थे। ऐसे में सोमवार रात आयोजन एक बार फिर स्थगित कर दिए जाने की घोषणा ने सबको हैरान कर दिया।

महोत्सव के साथ राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के आयोजन में पुलिस प्रशासन की व्यस्तता और कानून व्यवस्था कायम बनाए रखने को उच्च स्तरीय मंथन के बाद आयोजन पुन: स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। लखनऊ महोत्सव की नई तिथियों का निर्धारण अब 9 फरवरी को खत्म होने वाले डिफेंस एक्सपो के बाद होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com