रेवाड़ी सामूहिक दुष्कर्मः पहली बार देर रात खुली कोर्ट, आरोपी चार दिन की रिमांड पर

देशभर में चर्चा का विषय बने रेवाड़ी सामूहिक दुष्कर्म में महेन्द्रगढ़ कोर्ट ने गिरफ्तार किए गए दोनों मुख्य आरोपियों पंकज फौजी और मनीष को चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। ये पहली बार है कि इस केस की सुनवाई के लिए महेन्द्रगढ़ कोर्ट देर रात खुली और आरोपियों की रिमांड मंजूर की। पंकज सेना का जवान है, जो पीड़ित छात्रा को पहले से जानता था। उसी की वजह से छात्रा इस विभत्स घटना का शिकार हुई थी।

मालूम हो कि सामूहिक दुष्कर्म के दोनों आरोपियों को एसआइटी ने रविवार सुबह छह बजे महेन्द्रगढ़ के एक ढाबे से बरामद किया था। कानून पुलिस को 24 घंटे के अंदर कोर्ट में पेश करना होता है। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद लिखा-पढ़ी करने, पूछताछ करने और प्रेस कॉन्फ्रेंस करने में पुलिस को काफी वक्त लग गया। इसके बाद पुलिस दोनों आरोपियों को देर रा ड्यूटी मजिस्ट्रेट के निवास स्थान पर पेश करने के लिए लेकर पहुंची थी।

ड्यटी मजिस्ट्रेट न्यायाधीश निमित्त सोहेल ने घर पर सुनवाई करने की जगह आरोपितों को सुनवाई के लिए कोर्ट में पेश करने को कहा। इसके बाद पुलिस टीम आरोपितों को लेकर देर रात कोर्ट पहुंची। पहली बार महेन्द्रगढ़ कोर्ट देर रात खोला गया। इसके बाद सुनवाई शुरू हुई। पुलिस टीम ने आरोपियों को रिमांड पर भेजने की गुहार लगाई। अदालत ने पुलिस की गुहार को मंजूर करते हुए दोनों को 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। पुलिस अब 27 सितंबर को दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेशी करेगी।

रिमांड के दौरान पुलिस आरोपियों से घटना और उनकी फरारी को लेकर पूछताछ करेगी। साथ ही पुलिस घटना से संबंधित सुबुत एकत्र करने का प्रयास करेगी। मालूम हो कि आरोपियों ने पुलिस से बचने के लिए फरारी के दौरान अपने मोबाइल फोन गड्ढ़ा खोदकर मिट्टी में दबा दिए थे। पुलिस आरोपियों को उस ट्यूबवेल वाले कमरे पर भी लेकर जाएगी, जहां सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया था। पुलिस आरोपियों से उनके द्वारा पूर्व में की गई इस तरह की वारदातों और उनके सहयोगियों के बारे में भी पूछताछ करेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com