रेलवे में ALP भर्ती के बाद अब टेक्निशियन वेकेंसी

भारतीय रेल के विभिन्न जोन में असिस्टेंट लोको पायलट (ALP) की भर्ती निकाले जाने और आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के बाद अब रेल मंत्रालय द्वारा टेक्निशियन की नई भर्ती (Railway Recruitment 2024) के लिए संक्षिप्त अधिसूचना जारी की गई है। मंत्रालय के रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा सोमवार 29 जनवरी 2024 को जारी की गई है। इसके अनुसार टेक्निशियन भर्ती की केंद्रीयकृत रोजगार अधिसूचना (CEN) अंतिम चरण में हैं।

रेलवे भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक और खुशखबरी। भारतीय रेल के विभिन्न जोन में असिस्टेंट लोको पायलट (ALP) की भर्ती निकाले जाने और आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के बाद अब रेल मंत्रालय द्वारा टेक्निशियन की नई भर्ती (Railway Recruitment 2024) के लिए संक्षिप्त अधिसूचना जारी की गई है। मंत्रालय के रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा सोमवार, 29 जनवरी 2024 को जारी की गई है। इस सूचना के अनुसार RRBs टेक्निशियन भर्ती के लिए केंद्रीयकृत रोजगार अधिसूचना (CEN) तैयार करने के अंतिम चरण में हैं। यह अधिसूचना जल्द ही जारी की जाएगी।

अधिसूचना जारी होने के साथ शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

रेलवे टेक्निशियन भर्ती 2024 अधिसूचना (Railway Technician Recruitment 2024) जारी किए जाने के बाद आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इस भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार अपने सम्बन्धित जोन की RRB की आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक से (RRB Technician Recruitment 2024) अधिसूचना डाउनलोड कर सकेंगे और आवेदन लिंक से अप्लाई कर सकेंगे। ऐसे में उम्मीदवारों को अपने जोन की RRB की वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहना चाहिए।

योग्यता की जानकारी अधिसूचना में

हालांकि RRB ने टेक्निशियन भर्ती संक्षिप्त सूचना में आवश्यक योग्यता मानदंडों की जानकारी साझा नहीं की गई है। इस सम्बन्ध में बोर्ड ने कहा है कि उम्मीदवार योग्यता की जानकारी (Railway Technician Recruitment 2024) अधिसूचना में देख सकेंगे। साथ ही, उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया, महत्वपूर्ण तिथियां, आदि की भी जानकारी अधिसूचना से ही ले सकेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com