रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे से अतिक्रमण हटाने के निर्देश

यात्रा व्यवस्थाओं में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। डीएम ने गौरीकुंड हाईवे किनारे बने टिन शेड, दुकानों और अन्य अवैध निर्माण को तत्काल हटाने के निर्देश दिए।

आगामी केदारनाथ यात्रा को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस दी है। इसके तहत बृहस्पतिवार को डीएम ने अधिकारियों के साथ रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे का निरीक्षण किया और हाईवे किनारे अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए।

साथ ही जहां-जहां हाईवे संकरा है वहां चौड़ीकरण करने के लिए कहा। उन्होंने केदारघाटी में हाईवे पर स्थानों को चिह्नित कर पार्किंग बनाने, पार्किंग और डंपिंग जोन पर पहाड़ी शैली की हट्स बनाकर सुविधाएं उपलब्ध कराने को कहा। ताकि यात्रियों को यहां अच्छे अनुभव मिलें।

डीएम ने कहा कि यात्रा व्यवस्थाओं में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। डीएम ने गौरीकुंड हाईवे किनारे बने टिन शेड, दुकानों और अन्य अवैध निर्माण को तत्काल हटाने के निर्देश दिए। यात्राकाल में लगने वाले जाम से निजात पाने के लिए हाईवे पर गिवाणी, काकड़ागाड़ में पुलिस बैरियर लगाने और कुंड पुल के समीप नए पार्किंग स्थल बनाने, घोड़े-खच्चरो के लिए बन रहे आधुनिक शेड व हॉकरों के आवास का काम प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए। साथ ही एनएच के ईई को हाईवे निर्माण कार्य में गुणवत्ता के साथ गति लाने के लिए कहा।

इस मौके पर एसडीएम अनिल शुक्ला, ईई निर्भय सिंह, ईई मीनल गुलाटी, ईई विनय झिक्वांण, डाॅ. आशीष रावत, पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे, तहसीलदार दीवान सिंह राणा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com