रिओ के १० खिलाडियों पर मेहरबान हुए CM अखिलेश

नई दिल्ली : रियो ओलंपिक मैडल जीतने वाली भारत की बेटियो को हर कोई सम्मानित कर रहा है लेकिन उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार ने इससे एक कदम आगे जाकर सोमवार को हॉकी के जादूगर ध्यानचंद की जयंती पर रियो ओलंपिक में भाग लेने वाले 10 खिलाड़ियों को भी दस-दस लाख के इनाम दिए. अखिलेश यादव ने सोमवार को कुल मिलाकर 30 खिलाड़ियों को सम्मानित किया, जिसमें ओलंपिक में मेडल जीतने वाली साक्षी मलिक, पीवी सिंधु और अपने शानदार प्रदर्शन से लोगों का दिल जीतने वाली दीपा करमाकर को एक एक करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की.

रिओ के खिलाडियों पर मेहरबान हुए CM अखिलेश

20 खिलाड़ियों को रानी लक्ष्मीबाई और लक्ष्मण पुरस्कार से नवाज गया, जिसमें तीन लाख 11 हजार रुपये की पुरस्कार राशि दी जाती है. इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि इतना बड़ा देश होने के बावजूद भारत मेडल जीतने के मामले में काफी नीचे नजर आता है. उन्होंने कहा कि रियो का मौका तो हाथ से निकल गया, लेकिन टोक्यो में होने वाले ओलंपिक की तैयारी ऐसी करनी चाहिए कि भारत की झोली में ज्यादा से ज्यादा मेडल आ सके.

अखिलेश यादव ने दावा किया कि समाजवादी पार्टी की सरकार आने के बाद खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए जितना कुछ किया गया है, उतना पहले कभी नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में खेल का बजट आठ गुना बढ़ाया गया है. इससे पहले लक्ष्मीबाई और लक्ष्मण पुरस्कार में 51000 हजार रुपए की राशि दी जाती थी, जिसे बढ़ाकर तीन लाख ग्यारह हजार रुपए कर दिया गया है. जिन लोगों को पुरस्कार दिए गए उनमें क्रिकेटर सुरेश रैना, एथलीट सीमा पूनिया और सुधा सिंह और शूटर जीतू राय शामिल थीं. पद्मश्री मोहम्मद शाहिद को हॉकी के लिए उनके निधन के बाद यह पुरस्कार दिया गया, जो उनकी पत्नी ने लिया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com