राहुल को नोटिस पर भड़की कांग्रेस पहुंची EC, कहा- PM मोदी-शाह पर भी हो FIR

राहुल को नोटिस पर भड़की कांग्रेस पहुंची EC, कहा- PM मोदी-शाह पर भी हो FIR

चुनाव आयोग के राहुल गांधी को नोटिस और इंटरव्यू चलाने वाले चैनलों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश पर कांग्रेस भड़क गई है. चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को नोटिस जारी कर 18 तारीख की शाम 5 बजे तक जवाब मांगा है. वहीं चुनाव आयोग पहुंचने में कांग्रेस ने भी देरी नहीं की.राहुल को नोटिस पर भड़की कांग्रेस पहुंची EC, कहा- PM मोदी-शाह पर भी हो FIR

चुनाव आयोग में शिकायत के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जिस आधार पर राहुल को नोटिस भेजा गया है, उस आधार पर पीएम मोदी के खिलाफ के सबसे पहले FIR दर्ज होनी चाहिए. कांग्रेस नेताओं ने पीएम मोदी के अलावा अमित शाह, अरुण जेटली और पीयूष गोयल पर भी कार्रवाई की मांग की. कांग्रेस के मुताबिक बीजेपी के नेताओं ने भी चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद मीडिया से बात की है तो राहुल के इंटरव्यू के साथ ही ऐसा क्यों?

दरअसल, आज ही एक गुजराती चैनल में राहुल गांधी का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू दिखाया गया था, जिसमें राहुल ने गुजरात सरकार और मोदी सरकार जमकर हमला बोला. राहुल ने इंटरव्यू के जरिए पीएम मोदी से कई सवाल पूछे और उन्होंने दावा किया कि गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है. 

दूसरे चरण की वोटिंग से ठीक एक दिन पहले राहुल का ये इंटरव्यू को लेकर बीजेपी ने सवाल खड़े कर दिए. बीजेपी के मुताबिक चैनल ने चुनाव आचार संहिता का सीधा उल्लंघन किया है, और इस मामले की उसने चुनाव आयोग में शिकायत की. जिसके बाद आयोग ने चैनल पर शुरुआती कार्रवाई करते हुए FIR दर्ज करने का आदेश दिया है.

चुनाव आयोग के मुताबिक वोटिंग से ठीक एक दिन पहले इस तरह का इंटरव्यू दिखाना आचार संहिता उल्लंघन है. आयोग ने कहा कि इंटरव्यू दिखाने वाले सभी चैनलों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com