राष्ट्रपति चुनाव से पहले इस्लामाबाद में लगा धारा 144

पाकिस्तान में राष्ट्रपति के चुनाव से पहले इस्लामाबाद में पुलिस ने धारा 144 लगा दी है। समाचार एजेंसी एएनआई ने एआरवाई न्यूज के हवाले से यह जानकारी दी है। एआरवाई न्यूज ने बताया कि पुलिस ने यह कदम बढ़ती सुरक्षा चिंताओं के कारण उठाया है।

नवनियुक्त सांसद करेंगे पीएम के लिए मतदान
मालूम हो कि नेशनल असेंबली के नवनियुक्त सांसद रविवार को प्रधानमंत्री पद के लिए मतदान करेंगे। नेशनल असेंबली सचिवालय ने इसके लिए निर्धारित कार्यक्रम की पूरी रूपरेखा जारी किया है। कार्यक्रम के अनुसार, पाकिस्तान की नेशनल असेंबली 3 मार्च को पांच साल के कार्यकाल के लिए देश के नए प्रधानमंत्री का चुनाव करेगी। इस दौरान नवनियुक्त सदस्य मतदान प्रक्रिया में भाग लेंगे।

संसद भवन में होगा मतदान
अधिकारियों के मुताबिक, राजधानी इस्लामाबाद में पुलिस ने किसी भी संभावित आपात स्थिति से निपटने के लिए एक काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (सीटीडी) से एक विशेष दस्ता जुटाया है। वहीं, पुलिस ने राजधानी इलाके में सुरक्षा जांच तेज कर दी है। एआरवाई न्यूज के मुताबिक, रविवार को इस्लामाबाद में संसद भवन में मतदान होना है।

शहबाज शरीफ को पीएमएल-एन ने बनाया है उम्मीदवार
मालूम हो कि पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता शाहबाज शरीफ को पीएमएल-एन के नेतृत्व वाले गठबंधन ने दूसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री पद के लिए नामित किया गया है। वहीं, पीटीआई ने उमर अयूब खान को अपना उम्मीदवार बनाया है।

प्रमुख पद सुरक्षित करने के लिए, एक उम्मीदवार को 336 सदस्यीय संसद में 169 वोट हासिल करने होंगे। पीएमएल-एन और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी सहित उनके सहयोगियों का दावा है कि उन्हें 200 से अधिक सांसदों का समर्थन प्राप्त है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com