राजस्‍थान में मौसम का पहला कोहरा, हादसों में छह की मौत

fog-raj_02_12_2016जयपुर। राजस्थान में शुक्रवार को सर्दी के मौसम का पहला घना कोहरा देखा गया। जयपुर, अलवर, भरतपुर और धौलपुर के साथ पूरे उत्तरी राजस्थन में सुबह के समय घने कोहरे ने जनजीवन को प्रभावित किया। कोहरे के कारण हुए हादसों में छही लोगों की मौत हो गई। रेल, सड़क और हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ।

राजस्थान में अभी तक कोहरे की स्‍थि‍त‍ि नहीं बनी थी, लेकिन उत्तर भारत में हुई बर्फबारी के असर से न सिर्फ सर्दी बढी, बल्कि कोहरा भी हो गया। ज्यादातर क्षेत्रों में विजबिलिटी काफी कम रही। कोहरे के कारण भरतपुर के वैर में एक ट्रक और पिकअप के बीच टक्कर हो गई और इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं यह हादसा धौलपुर करौली हाईवे पर हुआ।

उधर, राजसमंद जिले में एक अनियंत्रित स्कूल बस गड्ढे में जा गिरी. इस हादसे में बस सवार 3 दर्जन से अधिक स्कूली बच्चे बाल-बाल बचे। जानकारी के अनुसार ये हादसा रेल मगरा थाने के सिंदेसर रास्ते पर हुआ. वहीं धौलपुर में भी एक सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। कोहरे के चलते उत्तर पश्चिम रेलवे की करीब दो दर्जन ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। इधर, जयपुर एयरपोर्ट पर दिल्ली और उदयपुर जाने वाली उडान लेट हुई है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com