राजस्थान में पारा माइनस 4 डिग्री पर पहुंच गया: हाड़ कंपाने वाली सर्दी का आतंक

शीतलहर से पूरा देश कांप रहा है, पहाड़ों में बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में पारा लगातार गिरा हुआ है। जहां एक तरफ दिल्ली में पारा 2 डिग्री पर पहुंच गया है वहीं राजस्थान में यह माइनस में चला गया है। इस गिरते हुए पारे के कारण राजधानी में हाड़ कंपाने वाली सर्दी है और उत्तर भारत के राज्यों में भी ऐसा ही हाल है। राजस्थान की बात करें तो यहां रोजाना तापमान में गिरावट नजर आ रही है। शुक्रवार को यह और गिर गया और माइनस 4 डिग्री पर पहुंच गया।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को राजस्थान के एक या दो नहीं बल्कि पांच शहरों में तापमान शून्य से नीचे चला गया। इनमें सबसे पहला नाम अजमेर का है जहां रात का पारा माइनस 4.5 डिग्री दर्ज होने की खबर है वहीं फतेहपुर का का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है जहां रात का तामपान माइनस 4 डिग्री तक गिर गया। वहीं जोबनर में शून्य से दो डिग्री नीचे जबकि आबू में शून्य से 1.5 डिग्री नीचे है।

लगातार गिरते तापमान की वजह से फसलों पर इसका बुरा असर हो रहा है और किसानों के चेहरे पर चिंता नजर आ रही है। खबर है कि पाला गिरने से फसलों को काफी नुकसान हुआ है। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल इससे राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिनों में प्रदेश के कईं इलाकों में शीतलहर तेज होगी।

गुलाबी नगरी जयपुर में पारा 4 डिग्री पहुंच गया जिसके कारण पिछले पांच साल में दिसंबर का महीना सबसे ठंडा साबित हुआ है। वहीं जोधपुर में 4.4 डिग्री तापमान दर्ज हुआ जो कि 35 सालों में सबसे कम रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com