रजनीकांत से पहले ये सेलीब्रेटी भी राजनीति के मैदान में उतरे, कोई CM बना, तो कोई सांसद....

रजनीकांत से पहले ये सेलीब्रेटी भी राजनीति के मैदान में उतरे, कोई CM बना, तो कोई सांसद….

साउथ फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने राजनीति में आने का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि रजनीकांत ऐसे पहले अभिनेता नहीं हैं जिन्होंने राजनीति में इंट्री की है बल्कि इसके पहले भी कई बड़े बॉलीवुड सुपरस्टार राजनीति में अपनी किस्मत अजमा चुके हैं। आइए आपको बताते हैं कि इससे पहले कौन-कौन से सुपरस्टार राजनीति में उतरे हैं। रजनीकांत से पहले ये सेलीब्रेटी भी राजनीति के मैदान में उतरे, कोई CM बना, तो कोई सांसद....वहीं ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी ने फरवरी 2004 में आधिकारिक तौर पर हेमा ने भाजपा से जुड़ कर राजनीति में कदम रखा। साल 2003 से 2009 तक हेमा राज्य सभा में राष्ट्रपति द्वारा निर्वाचित सांसद सदस्य रहीं। फरवरी 2014 में हेमा को बाजेपी का जनरल सेक्रेटरी बनाया गया।

 ​स्मृति ईरानी- टीवी धारावाहिक लोकप्रिय हुई स्मृति जुबिन ईरानी ने साल 2003 में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इसके बाद दिल्ली के चांदनी चौक लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा। 2014 के चुनाव में स्मृति ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास के खिलाफ अमेठी संसदीय सीट से चुनाव लड़ा और उन्हें कड़ी चुनौती दी। 

कमल हासन- कमल हासन ने 7 नवंबर 2017 को अपने ‘मध्यम व्हिसल’ नाम से एक ऐप लॉन्च किया था। इसी के माध्यम से उन्होंने अपनी राजनीतिक पारी का आगाज भी कर दिया। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com