यूपी विधानसभा चुनाव: अखिलेश यादव ने कहा- बड़ी पार्टियों के साथ मेरा अनुभव अच्छा नहीं है….

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों की तैयारी अभी से शुरू हो गई है। समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्‍यू में मायावती की बसपा के साथ गठबंधन करने के सवाल के जवाब में कहा कि उनकी पार्टी प्रमुख दलों के बजाय समान विचारधारा वाले छोटे दलों के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी।



मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस का नाम लिए बिना अखिलेश यादव ने कहा, “बड़ी पार्टियों के साथ मेरा अनुभव अच्छा नहीं है, मैं उनके साथ कोई गठबंधन नहीं करूंगा।”

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी राज्य के चुनाव में यूपी की 403 सीटों में से 300 को लक्षित कर रही है, जो एक साल से भी कम समय में है।

अखिलेश यादव ने कहा, “भाजपा आगामी यूपी चुनाव हारने जा रही है। … उन्होंने अपने नेतृत्व की सबसे बड़ी परीक्षा में यूपी के लोगों को विफल कर दिया। सरकार अभी भी सही कोविड मौतों को छिपा रही है।”

समाजवादी पार्टी के प्रमुख ने कोविड का टीका तभी लेने का वादा किया जब राज्य के सभी गरीबों को इसे मुफ्त दिया जाएगा, उन्होंने टीकों पर अपनी विवादास्पद टिप्पणियों पर स्पष्टीकरण का प्रयास किया।

अशिलेश यादव ने कहा, “मैंने शुरुआत में केवल वैक्सीन लेने से इनकार कर दिया था, क्योंकि इसने सभी परीक्षण पूरे नहीं किए थे।” यादव ने चिंताओं पर कहा कि उन्होंने शुरू में इसे लेने से इनकार करके और भारत बायोटेक के कोवैक्सिन को “बीजेपी” वैक्‍सीन कहकर यूपी में वैक्सीन लेने में झिझक फैलाने में भूमिका निभाई थी।”

उन्होंने इस बात से इनकार किया कि यूपी चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी जमीन पर दिखाई नहीं दे रही है। उन्‍होंने कहा, “हमने पूरे यूपी में प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए हैं। जब किसान का विरोध शुरू हुआ तो हमारे कार्यकर्ताओं ने समर्थन दिखाया। मैं खुद कन्नौज जाना चाहता था, लेकिन मुझे अपना घर छोड़ने की अनुमति नहीं थी। आप केवल यह नहीं दिखा सकते कि भाजपा क्या प्रोजेक्ट करना चाहती है।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com