यूपी : लखनऊ में CAA हिंसा व आगजनी करने के फरार आरोपीयो के पोस्टर लगवाए गए

लखनऊ के चौक और ठाकुरगंज में गुरुवार को पुलिस ने सीएए के विरोध में हिंसा व आगजनी करने के आरोपी मौलाना सैफ अब्बास और शिया धर्मगुरू कल्बे सादिक के बेटे कल्बे सिब्तेन नूरी समेत 15 उपद्रवियों के पोस्टर लगवा दिए। 

एसीपी चौक आईपी सिंह ने बताया कि जिन लोगों के पोस्टर लगवाए गए हैं, उनमें से हसन, इरशाद और आलम ने बृहस्पतिवार को अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। 

एसीपी ने बताया कि चौक निवासी मौलाना सैफ अब्बास, शिया धर्म गुरू कल्बे सादिक के बेटे कल्बे सिब्तेन नूरी, ठाकुरगंज में रहने वाले सलीम चौधरी, कासिफ, हलीम, नीलू, मानू, इस्लाम, आसिफ, तौकीर, जमाल और शकील अभी फरार चल रहे हैं। सभी पर पहले ही इनाम घोषित किया जा चुका है। 

उपरोक्त आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगाई गई हैं। इससे पूर्व सोमवार को ठाकुरगंज और चौक पुलिस ने सीएए-एनआरसी को लेकर विरोध-प्रदर्शन के दौरान हिंसा व आगजनी में शामिल आठ फरार आरोपियों पर पांच-पांच हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। पुलिस ने डुगडुगी पिटवाकर फरार आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई भी शुरू करा दी है। 

मालूम हो कि बीते वर्ष दिसंबर में प्रदर्शन के दौरान शहर के विभिन्न हिस्सों में हिंसा, आगजनी, तोड़फोड़ व बवाल हुआ था। इस मामले में ठाकुरगंज, हजरतगंज, हसनगंज थानों में मुकदमे दर्ज कराए गए थे।

ठाकुरगंज पुलिस ने 27 नामजद आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की थी जिसमें से 11 को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। एक अदालत में हाजिर हो गया था जबकि सात कोर्ट से गिरफ्तारी के विरुद्ध आदेश ले आए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com