यूपी में राजधानी समेत कई जिलों में हुई मूसलाधार बारिश

उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच बारिश का इंतजार कर रहे लोगों की इच्छा कल पूरी हो गई। कल यानी बुधवार को राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश हुई। इससे उमसभरी गर्मी झेल रहे आम लोगों और किसानों को तो राहत मिली। लेकिन, राहत के साथ-साथ बारिश आफत भी बनकर आई है।

कई नदियों में जलभराव हो गया। आजमगढ़, सिद्धार्थनगर, सोनभद्र, लखनऊ, महराजगंज आदि इलाकों में हुई भारी बारिश से कई जगहों पर जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। इसी बीच मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है।

बारिश ने खोली प्रशासन की पोल
बता दें कि कल यानी बुधवार को एक बार फिर प्रदेश में मानसून सक्रिय हो गया है। कल ब्रज और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जनपदों को छोड़ पूरे प्रदेश में झूम के वर्षा हुई। कहीं हल्की तो कहीं मध्यम दर्जे की वर्षा दर्ज की गई। राजधानी लखनऊ में मूसलाधार बारिश से नगर निगम मुख्यालय में भी पानी भरा गया है। वहीं, नदियों का जलस्तर बढ़ने से जहां कई तटवर्ती क्षेत्रों में डूब का खतरा पैदा हो गया।

शहरी क्षेत्रों में जलभराव ने स्थानीय प्रशासन की व्यवस्थाओं की पोल खोल दी। बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं ने पूर्वी एवं मध्य उत्तर प्रदेश, बुंदेलखंड और रुहेलखंड में दोपहर बाद जोरदार बारिश की। शहरी क्षेत्रों में कूड़े से पटी नालियों की पोल खोल दी। नालियां जाम होने से पानी घरों में भर गया। राजधानी लखनऊ में दो घंटे की जोरदार बारिश ने नगर निगम के इंतजामों को बेपर्दा कर दिया।

इन जिलों में आज भी होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी गुरुवार को भी प्रदेश के बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, बिजनौर, मुरादाबाद, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, सोनभद्र, फतेहपुर, मिर्जापुर, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर , बाराबंकी, रायबरेली के अलावा पश्चिमी यूपी के सहारनपुर, शामली, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलन्दशहर, कासगंज, एटा, मैनपुरी, इटावा, औरैया, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होगी। वहीं, विभाग ने वज्रपात की भी चेतावनी जारी की है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com