यूपी में कोरोना मरीजो की संख्या 11,008 पहुची

उत्तर प्रदेश में सोमवार को 412 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। वहीं मंगलवार सुबह ही हरदोई जिले में पांच और रामपुर में 17 संक्रमित मिल गए, जिसके बाद कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 11,008 हो गया।

राहत की बात यह है कि इनमें से एक्टिव मरीज 4320 ही बचे हैं। 6344 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। सोमवार को भी 159 मरीज ठीक होकर घर लौटे। प्रदेश में अब तक 283 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।

कन्नौज जिले में कोरोना का एक और मरीज बढ़ गया है। कोरोना पॉजिटिव मरीज मटेहना गांव ब्लॉक तालग्राम निवासी है। जिले में अब तक 103 केस मिल चुके हैं। जिनमें 63 एक्टिव केस हैं। 40 मरीज ठीक हो चुके हैं। संक्रमितों में 78 प्रवासी हैं। लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। महोबा जिले में मंगलवार को कोरोना के दो और मरीज बढ़ गए। दोनों मरीज शहरी क्षेत्र के निवासी हैं। जिला प्रशासन ने 400 मीटर का क्षेत्र सील कर दिया है। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 23 हो गई है। एक्टिव केस 14 हैं। इसमें से 8 मरीज ठीक हो चुके हैं, वहीं कोरोना से एक मरीज की मौत हो चुकी है।

आजमगढ़ जिले में मंगलवार को कोरोना वायरस के दो मरीज मिले हैं। सीएमओं डॉ. एके मिश्रा ने इसकी पुष्टि की है। दोनों आजमगढ़ के हरैया ब्लॉक के रहने वाले हैं। सीएमओ डॉ. एके मिश्रा ने बताया कि जिले में अब कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 158 पहुंच गई है। इसमें से 103 अभी भी सक्रिय हैं, जबकि 52 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और तीन की मौत हो गई है।

जौनपुर जिले में भी मंगलवार को कोरोना वायरस के 16 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जौनपुर में अब संक्रमितों की संख्या 299 हो गई है। जौनपुर के जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले में आज फिर कोरोना के 16 नए मरीज मिले हैं। यह सभी प्रवासी हैं। 299 मरीजों में से 116 ठीक हो चुके हैं। बाकी 183 लोगों का इलाज चल रहा है।

कुशीनगर में तीन और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 57 हो गई है। इसकी पुष्टि सीएमओ डॉ. एनपी गुप्ता ने की है। उन्होंने बताया कि अहिरौली बाजार थाना क्षेत्र के पिपरा बिचौरपुर में एक और पडरौना कोतवाली क्षेत्र के बंधु छपरा में दो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन दोनों गांवों को कंटेनमेंट जॉन घोषित कर दिया गया है।

यूपी के उन्नाव जिले में मंगलवार को कोरोना के पांच मरीज और बढ़ गए। इस तरह जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 61 हो गई है। जिले में एक्टिव केस 32 हैं। तीन मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है। 30 मरीज ठीक हो चुके हैं। कुल संक्रमितों में 40 प्रवासी हैं।

जालौन में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। मंगलवार को तीन और लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। तीन और पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद जालौन में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 70 पहुंच गई, जिसमें से 41 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। जिले में एक्टिव केस 25 हैं। जबकि चार संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

बिजनौर जिले में मंगलवार को चार और लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जनपद में अब कुल मरीजों की संख्या 167 हो गई है। इनमें से 76 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि दो लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। अब जिले में 89 सक्रिय केस है।

लखनऊ स्थित नवाब वाजिद अली शाह जूलॉजिकल पार्क को आज से आगंतुकों के लिए खोल दिया गया है। चिड़ियाघर के निदेशक ने बताया कि तीन पालियों में काम चलेगा। एक पाली में केवल 500 लोग ही घूमने के लिए अंदर जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि 65 वर्ष से अधिक उम्र के वृद्ध और 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों का प्रवेश वर्जित होगा।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com