यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या 12,129 पहुची

उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 12,129 हो गई है। गुरुवार को 480 नए मरीज मिले, जबकि शुक्रवार सुबह भी बिजनौर में 9, उन्नाव में सात, गाजीपुर में एक और जौनपुर में 18 नए संक्रमित सामने आए।

वहीं गुरुवार को 321 मरीजों को डिस्चार्ज भी किया जा चुका है। हालांकि कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का विषय बन गया है। बुधवार को 20 और गुरुवार को प्रदेश में 24 मरीजों की मौत हो गई।

हाथरस जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। आज छह और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से पांच हाथरस शहर के निवासी हैं, जबकि एक निकटवर्ती कस्बा हसायन का रहने वाला है।

उन्नाव में शुक्रवार सुबह आई रिपोर्ट में सात और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सदर तहसील के गांव दोस्ती नगर में दो, सफीपुर में एक, सुमेरपुर ब्लॉक में दो व बिछिया ब्लॉक के दो युवक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

सभी को बिछिया कोविड एल वन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 81 पहुंच गई है। इसमें से 33 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं, जबकि एक्टिव केस 48 है और जिले में अब तक तीन लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। संक्रमितों में 43 प्रवासी हैं।

मुंबई से गाजीपुर अपने घर आए एक व्यक्ति के कोरोना संक्रमित पाए जाने से खानपुर के मौधा बाजार में हड़कंप मचा हुआ है। गुरुवार की रात एंबुलेंस लेकर पहुंची पुलिस ने उसे मोहम्मदाबाद स्थित कोविड अस्पताल भेज दिया। व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर जीसी मौर्य ने की।

जौनपुर जिले के एक और लेखपाल में कोरोना की पुष्टि हुई है। भंडारी स्टेशन पर तैनात एक आरपीएफ कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। शुक्रवार को आई 18 पॉजिटिव रिपोर्ट में लेखपाल और आरपीएफ कर्मी के अलावा अन्य सभी प्रवासी हैं।

इनमें एक सात साल की बालिका और 14 वर्ष की किशोरी भी शामिल हैं। सभी मरीजों को कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट करने के निर्देश दिए गए हैं। जिले में अब कोरोना के कुल मामलों की संख्या 390 हो गई है।

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com