यूपी पुलिस विभाग में एसआई, एएसआई सहित अन्य पदों कल तक भर सकते हैं फॉर्म

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से एसआई/ एएसआई कंप्यूटर ऑपरेटर एवं प्रोग्रामर पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि कल यानी 31 जनवरी 2024 है। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए योग्यता पूरी करते हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से फॉर्म भर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश में एसआई/ एएसआई कंप्यूटर ऑपरेटर एवं प्रोग्रामर पदों पर भर्ती चल रही है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2024 तय की गयी है। जो भी उम्मीदवार यूपी पुलिस विभाग में नौकरी करना चाहते हैं और इन पदों के लिए योग्यता रखते हैं उनके पास अंतिम मौका है। इच्छुक अभ्यर्थी तुरंत ही उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि कल के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

इन पदों पर कर सकते हैं आवेदन

यूपी पुलिस विभाग की ओर से कॉन्स्टेबल पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया पहले ही पूरी हो चुकी है और अब एसआई/ एएसआई कंप्यूटर ऑपरेटर एवं प्रोग्रामर पदों पर आवेदन प्रक्रिया जारी है। पहले इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 28 जनवरी 2024 निर्धारित थी जिसे 31 जनवरी 2024 तक एक्सटेंड कर दिया गया है। इस भर्ती के माध्यम से एसआई एवं एएसआई के कुल 921 पदों, कंप्यूटर ऑपरेटर के 930 और प्रोग्रामर पदों के 55 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

आवेदन कैसे करें

  • इस पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको जिस भी पद के लिए आवेदन करना है उसके सामने दिए लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अभ्यर्थियों को पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना होगा और मांगी गयी डिटेल भरकर पंजीकरण करना होगा।
  • इसके बाद अभ्यर्थी लॉगिन के माध्यम से अन्य जानकारी भरकर आवेदन फॉर्म पूर्ण करें।
  • अंत में उम्मीदवार तय किया गया शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकाल लें।

कितना लगेगा शुल्क

इस भर्ती में शामिल होने के लिए सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये जमा करना होगा। आवेदन शुल्क केवल ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com