यूपी: ग्रामीणों ने चोरों को पकड़ पीटकर किया अधमरा, देर से पहुंची पुलिस तो भड़का गुस्सा

बदायूं के उझानी क्षेत्र में भैंस चोरी करके ले जा रहे चोरों को ग्रामीणों ने घेर कर पकड़ लिया। ग्रामीणों ने चोरों की जमकर पिटाई कर दी। सूचना के एक घंटा बाद पुलिस पहुंची तो ग्रामीणों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। पुलिस का घेराव कर लिया। करीब दो घंटे से पुलिस चोरों को ग्रामीणों के चंगुल से नहीं छुड़ा सकी है। ग्रामीण पुलिस अधिकारियों को मौके पर बुलाने की जिद पर अड़े हैं।

उझानी कोतवाली क्षेत्र के गांव पालका नगला निवासी योगेंद्र पुत्र मुरली के घेर में भैंस बंधी थी। शुक्रवार रात तीन बजे चोरों ने भैंस खोल ली और उसे पिकअप में चढ़ा लिया। गांव के लोगों ने देख लिया तो शोर मचा दिया। ग्रामीणों ने चारों ओर से पिकअप को घेर लिया। वाहन छोड़कर चोर भागे तो ग्रामीणों ने पीछा कर दो चोरों को पकड़ लिया। पुलिस को सूचना दी, लेकिन काफी देर तक नहीं पहुंची। ग्रामीणों ने चोरों को पीटकर अधमरा कर दिया। 

एक घंटा देर से थाना पुलिस पहुंची। इस पर ग्रामीणों ने गाड़ी का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। ग्रामीण उच्चाधिकारियों की मौके पर बुलाने की जिद अड़ गए। करीब तीन घंटे होने के बाद भी पुलिस चोरों को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ा नहीं सकी है। गांव में कई थानों की पुलिस को बुलाया गया है। 

थाने के सिपाहियों पर मिलीभगत का लगाया आरोप
क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी से ग्रामीणों में पुलिस के प्रति रोष है। ग्रामीणों ने थाने के पुलिसकर्मियों पर चोरों से साठगांठ रखने का आरोप लगाया है। यही वजह है कि ग्रामीण एसएसपी व डीएम को मौके पर बुलाने की जिद कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस चोरों को ले जाएगी और हल्की कारवाई करके जेल भेज देगी, लेकिन इन चोरों से मिलकर क्षेत्र में चोरी कराने वाले पुलिस कर्मियों पर कोई कार्रवाई नहीं होगी। ग्रामीणों ने चोरों से मिले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है। 

सीओ उझानी पहुंचे तो भीड़ में घिरे
उझानी सीओ शक्ति सिंह सूचना मिलने के बाद गांव पहुंचे तो ग्रामीणों की भीड़ में घिर गए। ग्रामीणों ने उनकी एक बात नहीं मानी और चोरों को नहीं जाने दिया। हालांकि पुलिस चोरों को अपनी सरकारी गाड़ी में बैठाये  हुए हैं, लेकिन ग्रामीण गाड़ी को चारों ओर से घेरे हुए हैं। ग्रामीण गाड़ी को जाने नहीं दे रहे हैं।

गांव पहुंची पीएससी, संभाला मोर्चा
ग्रामीणों की भीड़ और हंगामे को देखकर गांव में पीएसी की बटालियन को भेजा गया है। गांव पहुंचकर अपना मोर्चा संभाला है। चोरों को कब्जे में लेने की कोशिश की जा रही है। ग्रामीण अभी भी चोरों को नहीं ले जाने दे रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि जो भी कार्रवाई होगी वह यहीं होगी। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com