यूपी की पोस्टर वार राजनीति में समाजवादी पार्टी के बाद अब कांग्रेस की भी धमाकेदार एन्ट्री

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में हुई हिंसा के आरोपियों से वसूली को लेकर पोस्टर वार की राजनीति में समाजवादी पार्टी के बाद अब कांग्रेस भी कूद गई है। पोस्टर वार में यूपी सीएम योगी को अब उनके घर में ही घुसकर चुनौती मिली है।

भाजपा दफ्तर सहित हजरतगंज के सबसे वीआईपी इलाके में जगह-जगह भाजपाई दंगाइयों से भी वसूली के पोस्टर्स लगे हैं। शहर में यह पोस्टर कांग्रेस युवा नेता सुधांशु वाजपेयी की तरफ से लगाए गए हैं। जिनमें यह पूछा गया  है कि जनता जवाब चाहती है कि इन दंगाइयों से वसूली कब तक होगी।

उनका कहना है यदि बिना कोर्ट की प्रक्रिया पूरी हुए ही कोई दंगाई है तो सबसे पहले मुख्यमंत्री-उपमुख्यमंत्री स्वयं दंगाई हैं।  मुख्यमंत्री,उपमुख्यमंत्री खुद अपने चुनावी हलफनामे के आधार पर दंगों के आरोपी हैं, यही नहीं उप्र भाजपा के भी कई नेता गोरखपुर और मुजफ्फरनगर-सहारनपुर और मऊ दंगों में आरोपी हैं।

मालूम हो गुरुवार देर रात सपा नेता आईपी सिंह ने दुष्कर्म मामले में आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद और दुष्कर्म के ही आरोप में सजा काट रहे भाजपा से निष्कासित पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर का बैनर लोहिया पार्क चौराहे पर लगवा दिया था। यह बैनर ठीक उसी जगह लगा है जहां उपद्रव के आरोपियों का विवादित पोस्टर लगा हुआ था।

सपा ने जो पोस्टर लगाया था उस पर दोनों आरोपियों सेंगर और चिन्मयानंद की तस्वीर भी लगी थी। इसमें सबसे ऊपर लिखा था, ‘ये हैं प्रदेश की बेटियों के आरोपी, इनसे रहें सावधान’। इसके बाद इस पोस्टर पर सबसे नीचे लिखा था, ‘बेटियां रहें सावधान, सुरक्षित रहे हिंदुस्तान’।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com