यूक्रेन से भारतीयों को वापस लाने के प्रयासों को सर्वसम्मति से समर्थन: विदेश मंत्रालय

नई दिल्ली: विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने गुरुवार को कहा कि विदेश मंत्रालय (एमईए) पर संसदीय सलाहकार समिति के सभी सदस्यों ने सभी भारतीयों को भारत वापस लाने के सरकार के प्रयासों का समर्थन किया है।

बैठक समाप्त होने के तुरंत बाद उन्होंने कहा, “यूक्रेन में होने वाली घटनाओं पर विदेश मंत्रालय की सलाहकार समिति की बैठक अभी समाप्त हुई है। इस मुद्दे के रणनीतिक और मानवीय आयामों की एक अच्छी व्याख्या। यूक्रेन से सभी भारतीयों को वापस लाने के प्रयासों के लिए समर्थन का एक मजबूत और एकीकृत संदेश दिया गया है।” खबरों के मुताबिक, जयशंकर और विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने संसदीय समिति के सदस्यों को युद्धग्रस्त यूक्रेन से फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए सरकार द्वारा की गई पहलों की जानकारी दी।

मंत्री के अनुसार, जब से मूल सलाह जारी की गई थी, लगभग 17,000 भारतीय लोग यूक्रेन से भाग गए हैं। इसमें कुछ भारतीय शामिल हैं जो पहले कीव में भारतीय दूतावास के साथ पंजीकरण करने में विफल रहे थे, और ऑपरेशन गंगा के तहत उड़ानों की संख्या दोगुनी कर दी गई है।

उन्होंने यह भी कहा कि पिछले 24 घंटों में छह ‘ऑपरेशन गंगा’ उड़ानें भारत में उतरीं, जिससे कुल उड़ानों की संख्या 15 हो गई। आठ उड़ानें बुखारेस्ट में, पांच बुडापेस्ट में और दो रेज़ज़ो, पोलैंड में शुरू हुईं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com