यकीन नहीं होगा पर है सच एक महिला ने मौत के 10 दिन बाद दिया संतान को जन्‍म
यकीन नहीं होगा पर है सच एक महिला ने मौत के 10 दिन बाद दिया संतान को जन्‍म

यकीन नहीं होगा पर है सच एक महिला ने मौत के 10 दिन बात दिया संतान को जन्‍म

दक्षिण अफ्रीका का है मामला 

इन दिनों भले ही भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट सीरीज के चलते आपके जहन में इस मुल्‍क का नाम हो पर दो दिन से ये देश एक अजीबो गरीब खबर के लिए भी चर्चा में है। दरसल यहां पर एक 10 दिन पहले मर चुकी महिला ने बच्‍चे को जन्‍म दिया है। ये जानकारी महिला के ताबूत को कफ्न दफ्न के लिए खोलने पर कब्रिस्‍तान के कर्मचारियों ने दी। बताया जा रहा है ये हैरान करने वाली घटना दक्षिण अफ्रीका के म्थ्यासी गांव की है। इस 33 वर्ष  महिला की मौत अस्पताल में 10 दिन पहले हो चुकी थी। मृत्‍यु के समय वो पूरे 9 माह की गर्भवती थी। महिला का नाम नॉमवेलिसो नॉमासोन्तो म्दोयी बताया जा रहा है जिसकी पहले से ही पांच बच्चे हैं। हालांकि इस छठवें बच्‍चे की मृत्‍यु हो गई है।  यकीन नहीं होगा पर है सच एक महिला ने मौत के 10 दिन बाद दिया संतान को जन्‍म

परिवार और गांव के लोग हैं हैरान

दक्षिण अफ्रीका के पूर्वी केप प्राविंस में एक गांव में लिंडोकुहले नाम के कब्रिस्‍तान के मालिक फुंडिले मकराना के हवाले से पता चला है कि इस हादसे गांव और परिवार के लोग इतने स्‍तब्‍ध और भयभीत हो गए कि यह तक नहीं देखा कि पैदा हुआ बच्चा लड़का था या लड़की। वे खुद हैरान है क्‍योंकि 20 साल से मुद्रों का अंतिम संस्कार करने का काम करने बावजूद उन्‍होंने ऐसी घटना के बारे में कभी नहीं सुना किसी मरी महिला ने बच्चे को जन्‍म दिया हो। घटना से घबराए कर्मचारियों ने महिला और उसके बच्चे को एक बड़े ताबूत में रखकर तुरंत ही बीते शनिवार को दफना दिया। महिला के परिवार ने भी मौत के बाद बच्चे के जन्म की घटना पर हैरानी जताई और कहा कि ऐसा सुनना भी डरावना लगता है।

डाक्‍टरों ने खोला जन्‍म का राज 

महिला की मौत के बारे में उसकी मां कहना है कि उसको सांस लेने में कुछ तकलीफ हो रही थी और अचानक ही उसकी मौत हो गई। उन्होंने ये भी कहा कि वे पहले ही बेटी की मौत से दुखी थीं ऊपर से शिशु जन्‍म की बात ने तो उन्‍हें हिला ही दिया। दुसरी ओर कुछ विशेषज्ञ चिकित्‍सकों का मानना है कि बेशक ये अजूबी और असामान्‍य घटना है पर ऐसा होना संभव है। उनके अनुसार हो सकता है कि मृत्‍यु के बाद महिला के पेट में गैस बनी हो और उसके दबाव से गर्भस्‍थ शिशु बाहर आ गया हो। साथ ही ये भी संभावना है कि, क्‍योंकि मरने के बाद इंसान की मांसपेशिया शिथिल पड़ जाती हैं इसके चलते बच्चे का जन्म हो गया हो। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com