मौसम विभाग ने किया अलर्ट, दिल्ली में मानसून के लिए करना होगा इंतजार, इन इलाकों में होगी तेज बारिश

नई दिल्लीः उत्तरी भारत के ज्यादातर इलाकों में भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है, जिससे लोग पसीना-पसीना है। बढ़ते तापमान के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित आस पास के हिस्सों में मानसून एक हफ्ते देरी से पहुंचेगा।

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक(आईएमडी) दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और उत्तरी भारत के तमाम इलाकों में आज छिटपुट बारिश होने की संभावना जताई गई है। 

आईएमडी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार के लोगों को मनसून की भारी बारिश के लिए थोड़ा और सब्र करना होगा। हालांकि बिहार और पूर्वी यूपी में मनसून की बारिश ने दस्तक देकर गर्मी से राहत दे दी है। 

– पटना में बारिश की चेतावनी

बिहार की राजधानी पटना में भारी बारिश से बिहार विधानसभा परिसर और उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के आवास समेत कई इलाकों में जलभराव हो गया। आईएमडी के मुताबिक पटना में 145 मिलीमीटर बारिश दर्ज हई।  जो कि एक दशक में सबसे अधिक है। 

वहीं, यूपी में बीते 24 घंटों के दौरान अलग-अलग स्थानों पर गरज और बौछारों के साथ हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिली है। आईएमडी के मुताबिक प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरी। 

पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बारिश व गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। रविवार को पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर गरज और बिजली के साथ बारिश और बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है। 

– यहां गर्मी से मिलेगी राहत

राजस्थान में मानसून आने के बाद भी लोग गर्मी और उसम से परेशान थे। हालांकि, दो दिन से लगातार मौसम के बदलाव के बाद हल्की बारिश से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली हैय़ बारिश से रात के तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com