मोदी राज में Facebook ने भारत में लिया नया अवतार

सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट Facebook ने भारत में Avatars लॉन्च किया है. इसके तहत फेसबुक यूजर्स अपने जैसा दिखने वाला वर्चुअल अवतार बना सकते हैं. फेसबुक ने ये फीचर ऐसे समय पर लॉन्च किया जब देश में TikTok सहित 59 चीनी ऐप्स बैन कर दिए गए हैं.

फेसबुक के जरिए बनाए गए इस Avtar को आप स्टिकर्स के तौर पर चैट्स और कॉमेन्ट्स में शेयर कर सकते हैं. कंपनी ने कहा है कि इसे भारत में लॉन्च किया गया है. चूंकि लॉकडाउन की वजह से सोशल इंटरएक्शन बढ़ रहे हैं.

भारत फेसबुक के लिए दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मार्केट है और कंपनी ने मौका भुनाते हुए इस फीचर को भारत के लिए लॉन्च कर दिया है. फेसबुक के Avatar में अलग-अलग चेहरे, हेयरस्टाइल और आउटफिट्स के ऑप्शन्स होंगे जो भारत के यूजर्स के लिए कस्टमाइज किए गए हैं.

दरअसल फेसबुक स्टोरी की तरह ही ये फीचर भी स्नैपचैट जैसा ही है. स्नैपचैट पर Bitmoji नाम का एक फीचर है जिसके तहत स्नैपचैट यूजर्स Avatar बना सकते हैं.

फेसबुक के इस फीचर को यूज करते हुए आप आप अपना Avatar बना कर कहीं भी यूज कर सकते हैं. इसे वॉट्सऐप पर भी स्टिकर्स के तौर पर भेज सकते हैं या इसे अपनी प्रोफाइल फोटो बना सकते हैं.

— अपने स्मार्टफोन से फेसबुक या मैसेंजर ओपन करना है. कॉमेन्ट ऑप्शन पर जा कर आपको Smiley बटन को टैप करना है. इसके बाद स्टिकर्स का टैब सेलेक्ट करना होगा.

— यहां Create Your Avatar का ऑप्शन मिलेगा. यहां से आप अपना वर्चुअल अवातार तैयार कर सकते हैं. कई तरह के कस्टमाइजेशन ऑप्शन्स दिए जाएंगे.

— स्किन कलर, हेयर स्टाइल और कपड़ों से लेकर फेस पर कई तरह के कस्टमाइजेशन ऑप्शन मिलेंगे. Avatar तैयार होने के बाद आपके पास सेव करने का ऑप्शन होगा. आप चाहें तो इसे फेसबुक पर शेयर भी कर सकते हैं.

फिलहाल ये फीचर फेसबुक ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही जारी किया है, लेकिन आने वाले समय में iPhone यूजर्स को भी ये फीचर दिया जाएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com