मोदी-ओबामा ने लाओस में किया वो काम जिसे सुन कर चौंक जायेगा समूचा देश

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा लाओस के वियंतिन में हो रहे आसियान शिखर सम्मेलन से इतर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। इससे पहले दोनों एन्जॉय करते हुए देखे गए।

मोदी-ओबामा ने लाओस में किया वो काम जिसे सुन कर चौंक जायेगा समूचा देश

लाओस में मोदी-ओबामा ने चढ़ाये जाम-पे-जाम

व्हाइट हाउस की ओर से जारी एक फोटो में दोनों चियर्स करते हुए दिख रहे हैं।  बयान में कहा गया कि आज दोपहर राष्ट्रपति ओबामा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से द्विपक्षीय मुलाकात करेंगे। मुलाकात के बाद दोनों नेता संक्षिप्त बयान दे सकते हैं। पिछले दो साल में मोदी और ओबामा की यह आठवीं मुलाकात होगी। संवाददाता सम्मेलन के बाद ओबामा जापान के योकोटा से होते हुए अमेरिका रवाना हो जाएंगे। योकोटा में उनके विमान के लिए ईंधन लिया जाएगा।
दोनों नेता पहली बार सितंबर 2014 में तब मिले थे जब ओबामा के न्योते पर मोदी वॉशिंगटन डीसी गए थे। बीते रविवार को चीन के हांगझाउ में जी-20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी ने ओबामा से मुलाकात की थी। इस मुलाकात में ओबामा ने एक मुश्किल वैश्विक आर्थिक परिदृश्य में जीएसटी सुधार पर साहसिक नीतिगत कदम उठाने के लिए भारत की तारीफ की थी।
इससे पहले अमेरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने एशिया प्रशांत क्षेत्र में भारत की बढ़ती भूमिका का स्वागत करते हुए कहा है कि ‘राजनीतिक और सुरक्षा संबंधी चुनौतियों’ से निपटने के लिए वह क्षेत्र के दूसरे देशों के साथ मिल कर काम करेगा। लाओस में कल अपने प्रमुख नीतिगत भाषण में ओबामा ने कहा कि भारत के साथ हमने हर क्षेत्र में संबंधों को नई ऊंचाइयां दी हैं और एशिया-प्रशांत क्षेत्र में हम भारत की बढ़ती भूमिका का स्वागत करते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com