मैं अपने सभी युवा मित्रों से मतदान करने का आग्रह करता हूं : PM मोदी

पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत मतदान शुरू हो गया है। आज बंगाल के 5 जिलों की 30 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे, जबकि असम की 47 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। शनिवार को मतदान शुरू होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम और पश्चिम बंगाल के मतदाताओं से रिकॉर्ड मतदान करने की अपील की।

प्रधानमंत्री मोदी ने असम और बंगाल के मतदाताओं से अपील की है कि सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें। साथ ही उन्होंने युवाओं से भी खास अपील करते हुए कहा कि मैं सभी युवा मित्रों से मतदान करने का आग्रह करता हूं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी लोगों से निडर होकर मतदान में हिस्सा लेने की अपील की है। अमित शाह ने कहा, ”मैं पश्चिम बंगाल के प्रथम चरण के मतदाताओं से अपील करता हूं कि बंगाल के गौरव को पुर्नस्थापित करने के लिए अधिक से अधिक संख्या में निडर होकर मतदान करें। आपका एक वोट सुभाष चंद्र बोस, गुरुदेव टैगोर और श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे महापुरुषों की कल्पान की बंगाल की रचना को स्वीकार करेगा।”

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने लोगों से मतदान करने और कोरोना संबंधी नियमों का पालन करने की अपील की। नड्डा ने ट्वीट किया, ”बंगाल विधानसभा चुनावों में आज पहले दौर की वोटिंग है। आपका वोट आपके और आपके राज्य के भविष्य की इबारत लिखेगा। सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे कोविड संबंधी सावधानियों को बरतते हुए, लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करें।”

बता दें कि पश्चिम बंगाल की बांकुरा, पुरुलिया, झारग्राम, पश्चिमी और पूर्वी मिदनापुर जिले की 30 सीटों पर मतदान जारी है। वहीं असम में 47 सीटों पर पहले चरण के वोटिंग हो रही है। असम में विधानसभा की 126 सीटें हैं, जिनमें से 47 सीटों पर पहले चरण का मतदान हो रहा है। ये सीटें ऊपरी असम और ब्रह्मपुत्र के उत्तरी किनारे के 12 जिलों में हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com