मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए होने वाली नीट परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी हुआ

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) आज नेशनल इलिजिबिलिटी कम एंट्रेस टेस्ट अंडर ग्रजुएट (नीट यूजी) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगी. इस बार नीट की परीक्षा 5 मई को एक शिफ्ट में 2 से 5 बजे शाम में ली जाएगी.

देश के मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए होने वाली नेशनल इलिजिबिलिटी कम एंट्रेस टेस्ट (नीट यूजी) की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) जारी करेगी. छात्र एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट- ntaneet.nic.in पर जाकर नीट यूजी परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इस बार कैंडिडेट को पोस्ट के माध्यम से एडमिट कार्ड नहीं भेजा जाएगा. जब छात्र एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंगे तो इसकी एक कॉपी कैंडिडेट के ईमेल पर भी भेज दी जाएगी.

बता दें कि इस बार नीट की परीक्षा 5 मई को एक शिफ्ट में 2 से 5 बजे शाम में ली जाएगी. परीक्षार्थी को सेंटर पर 1.30 बजे से पहले आना होगा. इसके बाद आने वाले छात्रों को परीक्षा देने नहीं दिया जाएगा. परीक्षा ऑफलाइन होगी. परीक्षा में निगेटिव मार्किंग होगी और एक प्रश्न सही करने पर चार अंक मिलेंगे जबकि एक गलत पर एक अंक काटे जाएंगे.

परीक्षा हिन्दी, अंग्रेजी, बंगाली, मराठी, ओडिया, तमिल, तेलुगु, उर्दू और अन्य भाषाओं में आयोजित की जाएगी. देश के मेडिकल और डेंटल कॉलेज में एडमिशन के लिए नीट की परीक्षा आयोजित की जाती है.

कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड-
सबसे पहले ntaneet.nic.in की वेबसाइट पर जाएं

यहां अपना एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड इंटर करें

इसके बाद आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com