इस मुस्लिम परिवार ने शनिदेव से मांगी मन्नत, पूरी हुई तो घर में बनाया मंदिर और अब करते है...

इस मुस्लिम परिवार ने शनिदेव से मांगी मन्नत, पूरी हुई तो घर में बनाया मंदिर और अब करते है…

New Delhi: आगरा में 2 धर्मों का अनोखा मिलन देखने को मिला, जब शनि जयंती के अवसर पर एक मुस्लिम परिवार ने अपनी मन्नत पूरी करने के लिए अपने घर में शनि देव की मूर्ति स्थापित करवाई। पूजा के साथ विधिवत स्थापना हवन आदि के साथ सभी तरह की रस्में निभाते हुए अपने घर को मंदिर बना दिया। सबसे बड़ी बात ये देखने को मिली कि पूरे मोहल्ले में 40 परिवार मुस्लिम और 2 परिवार हिन्दू है।इस मुस्लिम परिवार ने शनिदेव से मांगी मन्नत, पूरी हुई तो घर में बनाया मंदिर और अब करते है...बीजेपी से दूरी बना लेंगी महबूबा मुफ्ती… एक कार्यक्रम में दिया यह कड़ा बयान

आगरा कि भगवान टॉकीज के पास स्थित संजय नगर में आज से 35 साल पहले मुन्नी बेगम शादी करके आई थी। मुन्नी बेगम ने बताया कि पहले पति की मृत्यु के बाद उन्होंने एक हिंदू युवक किशनलाल से शादी कर ली जिसके बाद किशन लाल ने अपना नाम सलीम रख लिया। मुन्नी ने विवाह के बाद किशन लाल को समझाया और दोनों धर्मों को बराबर से मानने की बात कही दोनों हिंदू और मुस्लिम के सभी त्योहार बराबरी से मनाते हैं।

 

बीजेपी से दूरी बना लेंगी महबूबा मुफ्ती… एक कार्यक्रम में दिया यह कड़ा बयान

मुन्नी बेगम के अनुसार 6 साल पहले उनकी तबीयत बहुत खराब हो गई थी, दवा के लिए सिकंदरा जाने के समय किसी के कहने पर रुनकता स्थित प्राचीन शनि मंदिर पहुंच गई और वह अपने स्वास्थ्य की मन्नत मांगी। मन्नत पूरी होने पर घर लाए मूर्ति मन्नत पूरी होने पर शनि भगवान की वह मूर्ति अपने घर पर लगाने की बात कहकर वह वापस आ गई।

इसके बाद उनकी तबीयत में सुधार आ गया और उनकी आस्था शनि देव में हो गई ऐसा ही कुछ सलीम उर्फ किशन के साथ भी हुआ उन्होंने अपने गिरे हुए रोजगार में उन्नति के लिए राह चलते साईं बाबा से मन्नत मांगी थी जो पूरी होने के बाद उन्हें साईं मूर्ति की स्थापना करवाई। 

 

मुन्नी और सलीम दोनों ही नमाज भी पढ़ते हैं और रोजे भी रखते हैं साथ ही यह प्रथा उनके छह बेटे और पांच बेटियां भी निभाते हैं। मोहल्ले में गणपति और नव दुर्गा के पंडाल भी लगते हैं और ईद और बकरीद पर नमाज और कुर्बानी भी होती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com