मुंबई: सर्जरी के बाद चूहे ने कुतर दी मरीज की आंख, मेयर किशोरी पेडनेकर ने दिए जांच के आदेश

मुंबई: मुंबई के एक अस्पताल में मरीज की आंख चूहे के कुतरे जाने का मामला सुर्ख़ियों में बना हुआ है। जी दरअसल मिली जानकारी के तहत येलप्पा नाम के एक 24 साल के मरीज ने यह आरोप लगाया है कि, ”उसकी आंख के पास के हिस्से को चूहे ने कुतर दिया है और ऐसा होने से उसकी आंख को भी नुकसान पहुंचा है।” इस पूरी घटना को बीते मंगलवार की बताया जा रहा है। इस मामले को लेकर घाटकोपर में बीएमसी के राजावाड़ी अस्पताल के अधिकारियों मे पुष्टि की है। दूसरी तरफ अस्पताल प्रशासन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि, ”मरीज की आंख को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। केवल ऊपर के हिस्से में ही चोट लगी है। मरीज का इलाज किया जा रहा है।”

दूसरी तरफ येलप्पा की बहन का कहना है कि बीते दिनों ही उसकी आंखों की सर्जरी हुई थी। उसके बाद जब वह अपने भाई से मिलने अस्पताल गई तो उसकी लेफ्ट आंख पर चोट का निशान था। यह देखने के बाद उसने इस बारे में तुरंत डॉक्टर्स को जानकरी दी। डॉक्टर्स ने जानकारी मिलते ही उसे दूसरे बेड पर शिफ्ट किया। इस मामले में येलप्पा की बहन का कहना है कि उसकी हालत अब भी गंभीर है। दूसरी तरफ अस्पताल की डीन डॉ। विद्या ठाकुर का कहना है कि, ”हालांकि मरीज को सिर्फ ऊपरी चोट लगी है। उसकी आंख को कोई खतरा नहीं है। उसका इलाज किया जा रहा है। लेकिन इस घटना से बचा जा सकता था।”

इसी के साथ डॉक्टर ने यह भी बताया कि, ”अस्पताल के ग्राउंड फ्लोर पर ये घटना हुई है। कुछ लोगों के कचरा फेंकने की वजह से चूहे वहां पहुंच जाते हैं। आगे से अस्पताल इस तरह की घटनाओं को लेकर सचेत रहेगा।” अब इस मामले में मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने भी मरीज से मुलाकात की और घटना की जांच के आदेश दिए हैं। बताया जा रहा है उन्होंने मरीज को चूहे के काटने को एक गंभीर मुद्दा बताया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com