मुंबई : जेपी नड्डा बोले- पीएम मोदी ने गरीबी हटाने का किया काम

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर आज जमकर हमला बोला। मुंबई में लाभार्थी सम्मेलन को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि आजादी के बाद लंबे समय तक कांग्रेस ने देश पर शासन किया और गरीबों के कल्याण की बात भी की, लेकिन हकीकत में कुछ भी लागू नहीं किया।

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस की कथनी और करनी में फर्क है।

गरीबी हटाओ का नारा चला, लेकिन गरीबी नहीं हटी

नड्डा ने कहा कि पहले एसी कमरों में बैठकर योजनाएं बनाई जाती थी, लेकिन जमीन पर योजनाएं कैसे उतारनी है इसकी उन्हें चिंता नहीं थी। इसलिए गरीबी हटाओ का नारा चलता रहा, लेकिन गरीबी नहीं गई।

उन्होंने कहा कि पहले गरीब, गरीब रहा, गरीबी चलती रही और गरीब पर राजनीति चलती रही। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं।

पीएम मोदी ने किया गरीबों का कल्याण

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इंदिरा गांधी ने 1971 में बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया और कहा कि बैंकों को गरीबों की सेवा करनी चाहिए, लेकिन वास्तव में वो गरीबों के लिए पहुंच से बाहर थे।

दूसरी ओर, पीएम मोदी ने गरीबों की गारंटी बनने का फैसला किया और उन्हें बिना कुछ जमा किए बैंक खाते खोलने की अनुमति दी। परिणामस्वरूप, अब 55 करोड़ से अधिक लोगों के पास बैंक खाते हैं।

पीएम ने विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाली

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाली, ताकि कोई भी पात्र जो सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से छूट गया है, उसे योजना से जोड़ा जाए और उसको लाभ मिल सके। 

उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान 3 करोड़ 85 लाख लोगों का टीबी स्क्रीनिंग हुआ, 42 लाख से ज्यादा लोगों का सिकल सेल का स्क्रीनिंग हुआ, 15 लाख से ज्यादा लोगों को स्वनिधि योजना का लाभ मिला, 28 लाख लोगों को जीवन ज्योति योजना से जोड़ा गया और 22 लाख लोगों को उज्ज्वला योजना से जोड़ा गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com