महाकाल मंदिर द्वार पर हत्या

अपराधियों का गढ़ बना महाकाल मंदिर, दर्शन को आए परिवार पर चाकू से प्रहार कर युवक की हत्या

उज्जैन:  उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर के भस्मारती गेट के फोटो प्रसाद आदि की रेहड़ी लगाने वाले एक युवक ने  दर्शन के लिए आए एक परिवार पर चाकू से हमला कर दिया। जिसमें पति की मौत हो गई वहीँ पत्नी गंभीर रूप से घायल है। बताया जा रहा है कि दो दिन पूर्व इसी परिवार  के 8 वर्षीय बेटे के हाथ से फोटो फ्रेम गिरकर टूट गई थी जिसपर दुकानदार का दम्पति से  विवाद हुआ था। शनिवार को दंपती महाकाल दर्शन के लिए आए और फिर आमना-सामना हो गया था। इस पर आरोपित ने उन पर हमला कर दिया।

पुलिस के मुताबिक जयसिंहपुरा निवासी विष्णु पिता रमेशचंद्र पांचाल (35) पत्नी पूजा व 8 वर्षीय बेटे अंशु के साथ दो दिन पूर्व महाकालेश्वर मंदिर दर्शन के लिए आया आए थे । यहां भस्मारती गेट के पास महाकाल के फोटो बेचने वाले अमित त्रिवेदी की दुकान पर अंशु के हाथ से फोटो फ्रेम गिर गई थी। इससे कांच फूट गया था। इस पर अमित और पूजा के बीच विवाद हुआ था। तब अमित ने महिला को थप्पड़ जड़ दिया था।

शनिवार को पूजा पति विष्णु के साथ दर्शन के लिए पहुंची थी। इस दौरान उनका अमित त्रिवेदी से फिर विवाद हुआ। इस पर अमित ने चाकू से विष्णु के सीने पर ताबड़तोड़ वार कर दिए। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं पूजा के सिर में चाकू लगने से वह गंभीर रूप से  घायल हो गई। जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।घटना के बाद आरोपी अमित फ़रार है जिसकी तलाश की जा रही है।  पुलिस ने अमित त्रिवेदी के परिजन को हिरासत में ले लिया। वह विष्णु हरिफाटक पुल के समीप मोटर वाइंडिंग की दुकान संचालित करता था।

अपराधियों का गढ़ बन चुका है मंदिर परिसर, पहले भी हुई थी यहाँ हत्या

महाकाल मंदिर के आसपास बदमाशों का डेरा जमा रहता है। अप्रैल में भी फूल दुकान संचालित करने वाले युवक की आधा दर्जन युवकों ने मंदिर के बाहर चाकू मारकर हत्या कर दी थी। दो माह पूर्व फूल बेचने वाले आपस में भिड़ लिए थे। 15 दिन पूर्व भिंड से आए दो श्रद्धालुओं पर भी हफ्ता वसूली को लेकर जानलेवा हमला किया गया था। चार माह में मंदिर के बाद दो हत्या व दो जानलेवा प्रयास किए जा चुके हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com