मंत्रिमंडल का गठन करना भाजपा के लिए ‘इम्तिहान’ से कम नहीं: हरियाणा

मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री अपने पद और गोपनीयता की शपथ ले चुके हैं। अब बारी है टीम मनोहर के नए साथियों के चयन की। मनोहर लाल की टीम में नए मंत्री कौन होंगे, इस पर मंथन और चिंतन जारी है। चूंकि इस बार सरकार पूरी तरह से भाजपा की नहीं है। नई सरकार में भाजपा के साथ-साथ जजपा और निर्दलीय विधायक भी उनके सहयोगी है।

लिहाजा मंत्रिमंडल का गठन करना सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते भाजपा के लिए एक ‘इम्तिहान’ से कम नहीं है। मंत्रियों के चयन के दौरान सहयोगी नाराज न हों और मंत्रियों का चयन भी तमाम फैक्टर को ध्यान में रखकर किया जाए, इसके लिए मोर्चा अब भाजपा हाईकमान ने संभाला है।

सूत्रों के अनुसार भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, हरियाणा के प्रभारी डा. अनिल जैन व सीएम मनोहर लाल के बीच  मंत्रिमंडल को लेकर एक बार मंत्रणा भी हो चुकी है।

इस मंत्रणा के दौरान भाजपा विधायकों की ओर से संभावित मंत्रियों के साथ-साथ जजपा और निर्दलीय विधायकों की ‘चाहत’ क्या है, इस पर  भी चर्चा हुई है। लेकिन अभी चूंकि अमित शाह महाराष्ट्र में सरकार बनाने के मसले में व्यस्त है, इसलिए हरियाणा पर चर्चा एक बार फिर से होगी।

फिलहाल मंत्री कौन बनेंगे इस पर अटकलों और कयासों का दौर लगतार जारी है। ऐसे में अब भाजपा हाईकमान के लिए अपनों के साथ-साथ जजपा और आजाद विधायकों में तालमेल बिठाते हुए मंत्रियों का चयन करना एक बड़ी चुनौती से कम नहीं है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com