भोपाल में जहांनुमा होटल के मालिक ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

भोपाल से बड़ी घटना सामने आई है। यहां की प्रतिष्ठित होटल के मालिक नादिर खान ने बुधवार सुबह निवास पर खुद को गोली मार ली। बताया जा रहा है कि वे डिप्रेशन में थे। पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। जांच की जा रही है।  

भोपाल के नवाब खानदान से ताल्लुक रखने वाले राजधानी के प्रतिष्ठित होटल जहानुमा के मालिक नादिर राशिद ने बुधवार सुबह खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। आत्महत्या की वजह पिछले 6 माह से उनका डिप्रेशन में होना बताया जा रहा है। नादिर राशिद का डिप्रेशन का इलाज भी चल रहा था, लेकिन डिप्रेशन की बड़ी वजह पारिवारिक कलह भी सामने आ रही है। हालांकि मामला नवाब खानदान से ताल्लुक रखने वालों का होने और राजधानी के प्रतिष्ठित कारोबारी होने के कारण कोई खुलकर कुछ नहीं बोल रहा है। पुलिस भी मामला जांच में होने का हवाला दे रही है। बताया जाता है कि नादिर राशिद बेगम सुरैय्या के बेटे थे। 

श्यामला हिल्स थाना पुलिस के अनुसार 65 वर्षीय नादिर राशिद श्यामला हिल्स क्षेत्र में बाल भवन विद्यालय के पास स्थित निवास पर दो बेटों और परिवार के साथ रहते थे। बुधवार सुबह 10 बजे नादिर ने अपने लाइसेंसी रिवाल्वर से खुद को गोली मारी है। नादिर का बीते 6 माह से डिप्रेशन का इलाज चल रहा था। उनके दो बेटे हैं, अली और जफर। दोनों कारोबार संभालते हैं। उनकी पत्नी का नाम सोनिया बिब्बो है। नवाब खानदान से ताल्लुक होने के कारण महिलाओं को बिब्बो कहा जाता है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं। मामला राजधानी के एक प्रतिष्ठित कारोबारी के गोली मारकर आत्महत्या करने का होने के कारण पुलिस बहुत गंभीरता से जांच कर रही है। पुलिस ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि नादिर राशिद की उम्र करीब 65 वर्ष से अधिक है। उन्होंने अपने कमरे में गोली मारी है। सुसाइड नोट अभी तक बरामद नहीं हुआ है। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना स्थल का पुलिस अधिकारियों के साथ एफएसएल की टीम जांच कर रही है।

चाहने वालों का लगा तांता
नादिर खान के गोली मारकर आत्महत्या करने की सूचना जैसे ही लोगों मिली, उनके चाहने वालों और परिचितों का घर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। देखते ही देखते उनके निवास के बाहर सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्रित हो गए। 

1890 में तैयार हुआ था हेरिटेज होटल
जानकारी के अनुसार होटल जहांनुमा 5 स्टार हेरिटेज होटल है। इस भवन का निर्माण बेगम सुल्तान जहां के कार्यकाल में एक शाही निवास के लिए किया गया था। सुल्तान जहां बेगम के दूसरे बेटे औबेदुल्ला खां जो भोपाल रियासत के कमांडर इन चीफ, भोपाल स्टेट थे, उनके द्वारा 1890 में इसका निर्माण कराया गया। औबेदुल्ला खां इस शाही भवन में लंबे समय तक निवास करते थे, इसके बाद इसे एक 5 स्टार हेरिटेज होटल में तब्दील कर दिया गया। श्यामला हिल्स की पहाड़ी पर स्थित जहांनुमा होटल का ब्रिटिश औपनिवेशिक, इतालवी पुनर्जागरण और शास्त्रीय यूनानी वास्तुकला का एक मिश्रण है। बोगेनविलिया, चंपा और अन्य फूलों की आकर्षक छटाओं से यह होटल पूरी तरह से सुसज्जित है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com