भूमि पूजन समारोह में PM मोदी के रहेंगें ये खास प्रोग्राम, कोरोना गाइडलाइन्स का होगा पालन

5 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी राम मंदिर भूमि पूजन समारोह में भाग लेने रामनगरी अयोध्या पहुंचेंगे. राम की नगरी इस ऐतिहासिक अवसर के लिए सज कर तैयार है, सारी सजावट और भूमि पूजन की तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं. सुरक्षा का विशेष प्रबंध किया गया है, साथ-साथ COVID-19 संकट की वजह से गाइडलाइन्स का पालन किया जा रहा है. प्रधानमंत्री मोदी अपने अयोध्या दौरे पर लगभग 3 घंटे तक रहेंगे, जिसमें मंदिर दर्शन, पूजा अर्चना कार्यक्रम सम्मिलित हैं.

अयोध्या में पीएम नरेंद्र मोदी के पुरे कार्यक्रम में वे 5 अगस्त प्रातः लगभग 9.35 दिल्ली से प्रस्थान करेंगे, तत्पश्चात 10:35 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर लैंडिंग होगी. 10:40 बजे हेलिकॉप्टर से अयोध्या के लिए प्रस्थान करेंगे, तथा 11:30 बजे अयोध्या के साकेत कॉलेज के हेलीपैड पर लैंडिंग करेंगे. 11:40 बजे हनुमानगढ़ी पहुंचकर, 10 मिनट तक दर्शन-पूजन करेंगे. उसके बाद 12 बजे राम जन्मभूमि परिसर पहुंचने का समारोह रहेगा. इसी दौरान 10 मिनट में रामलला विराजमान का दर्शन-पूजन करेंगे.

तत्पश्चात, 12:15 बजे रामलला परिसर में पारिजात का पौधारोपण किया जाएगा, फिर 12:30 बजे भूमिपूजन कार्यक्रम का शुभारंभ होगा. 12:40 बजे राम मंदिर की आधारशिला की स्थापना होगी, 02:05 बजे साकेत कॉलेज हेलीपैड के लिए प्रस्थान करेंगे. 02:20 बजे लखनऊ के लिए उड़ेगा हेलिकॉप्टर, फिर लखनऊ से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. गौरतलब है कि पीएम बनने के पश्चात् नरेंद्र मोदी कई बार जनसभा करने के लिए अयोध्या आए हैं, किन्तु रामलला के दर्शन नहीं किए हैं. अब जब वो यहां आ रहे हैं तो सीधा मंदिर की नींव रखने के लिए ही आ रहे हैं. COVID-19 संकट की वजह से इस समारोह में बेहद सख्ती बरती जाएगी, जिसमें सामाजिक दुरी का पालन, मास्क पहनना और निरंतर सैनिटाइजेशन किया जाना आवश्यक है. इस ऐतिहासिक क्षण का सभी देशवासियों को बेसब्री से इंतजार है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com