भारी बारिश से छत्तीसगढ़ में शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी

द्रोणिका के असर से छत्तीसगढ़ के रायपुर संभाग और बस्तर संभाग में अब भी बारिश हो रही है। राजधानी रायपुर में घने बादल छाए हुए हैं। गुस्र्वार की रात हुई तेज बारिश के बाद सुबह से ही रिमझिम बारिश हो रही है। बदली की वजह से अभी ठंड का अहसास कुछ कम है, लेकिन अभी भी लोग ठिठुरन महसूस कर रहे हैं। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि आगामी 24 घंटों में बादल छंटने के साथ धूप निकलेगी और इसके साथ ही तापमान में और भी ज्यादा गिरावट आएगी। साथ ही शीत लहर की स्थिति भी बनी रहेगी।

सरगुजा में पिछले तीन दिनों तक बारिश के बाद शुक्रवार को बादल छंटने के साथ हल्की धूप निकली और इसी के साथ यहां ठंड का और भी ज्यादा असर महसूस हुआ। इसी तरह बिलासपुर में आसमान साफ दिखाई देने लगा है। जिसके बाद ठंड अधिक महसूस होने लगी है।

मौसम विभाग की मानें तो अभी भी झारखंड मध्य प्रदेश के बीच एक द्रोणिका सक्रिय है जिसके प्रभाव अभी कुछ घंटे और रहेंगे। संभाग के कई हिस्सों में बादल छाए रहेंगे जिसके कारण अचानक बारिश हो सकती है। कल से स्थिति एकदम साफ होगी।

द्रोणिका का असर उत्तर से बढ़कर दक्षिण की ओर दिख रहा है। इसके प्रभाव से बस्तर संभाग के कई जिलों में बारिश हो रही है। आगामी चार घण्टों में प्रदेश के गरियाबांद, कांकेर, नारायणपुर, कोंडागांव, बस्तर, बीजापुर, दांतेवाड़ा और सुकमा जिलों में एक- दो स्थानों पर गरज चमक के साथ मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है। आगामी 24 घंटों में छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर ओला वृष्टि की भी संभावना है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com