भारत-श्रीलंका के बाकी वनडे मैचों में नहीं होगा अब राष्ट्रगान, ये बड़ी वजह आई सामने...

भारत-श्रीलंका के बाकी वनडे मैचों में नहीं होगा अब राष्ट्रगान, ये बड़ी वजह आई सामने…

NEW DELHI: राष्ट्रगान किसी भी देश की पहचान होती है। और क्रिकेट शुरु होने से पहले दोनों देशो का राष्ट्रगान गाया जाता है और उसके बाद मैच शुरु किया जाता है लेकिन इस बार India और Sri Lanka  के वनडे सीरीज के  बाकी वनडे में राष्ट्रगान नहीं गाया जायेगा।भारत-श्रीलंका के बाकी वनडे मैचों में नहीं होगा अब राष्ट्रगान, ये बड़ी वजह आई सामने...अभी-अभी: जेल में बंद शशिकला को लगा एक और झटका, SC ने रिव्यू किया…

भारत और श्रीलंका के आने वाले वनडे मैचों में राष्ट्रगान न सुनने के वजह से आपको निराश या गुस्सा होने की जरूरत नहीं है। ऐसा श्रीलंका में बनाए गए नियम की वजह से होगा। इस नियम के तहत भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के बाकी बचे मैचों में राष्ट्रगान नहीं गाया जाएगा।

 

 

आपको बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट मैच का आगाज दोनों देशों के राष्ट्रगान बजने के बाद होता है। हालांकि भारत और श्रीलंका के बीच जारी पांच वनडे मैचों की सीरीज के बाकी बचे चार वनडे मैचों में राष्ट्रगान नहीं बजाया जाएगा। यह जानकारी श्रीलंका क्रिकेट टीम के मीडिया मैनेजर दिनेश रत्नासिंघम ने दी है। दूसरा मैच पल्लेकेले स्टेडियम में खेला जाएगा।

 

श्रीलंकाई टीम के मीडिया मैनेजर ने बताया कि वनडे सीरीज के बाकी बचे मैचों की शुरुआत में दोनों देशों के राष्ट्रगान नहीं गाए जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि श्रीलंका में वह इस नियम पर चलते हैं कि किसी भी सीरीज के पहले मैच में ही राष्ट्रगान गाया जाता है।

 

भारत और श्रीलंका के बीच गॉल टेस्ट में दोनों देशों के राष्ट्रगान बजाए गए थे, लेकिन परंपरा के मुताबिक दूसरे और तीसरे टेस्ट मैचों में ऐसा नहीं किया गया। वहीं अब वनडे में भी पहले मैच में राष्ट्रगान बजाया गया और अब आने वाले मैचों में यह सुनाई नहीं देगा। दिनेश रत्नासिंघम ने कहा, हमने हर प्रारूप के पहले मैच की शुरुआत में ही राष्ट्रगान बजाए जाने की परंपरा बनाई है।

 

आपको बता दें कि भारत का राष्ट्रगान लिखने वाले गुरुदेव रबीन्द्रनाथ टैगोर ने बंगाली में श्रीलंका का राष्ट्रगान लिखा था, जिसे बाद में स्थानीय भाषा सिंहली में अनुवाद कर दिया गया। भारत श्रीलंका को टेस्ट सीरीज में 3-0 से मात दे चुका है और अब उसकी निगाहें वनडे में वाइटवॉश करने की है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com