भारत में मिल रहा है देश में एसेंबल किया गया iPhone SE : रिपोर्ट

अमेरिकी टेक्नॉलॉजी दिग्गज ऐपल ने भारत में iPhone का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है. बंगलुरू के प्लांट में iPhone SE ऐसेंबल किया जा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने भारत में एसेंबल किए गए आईफोन की बिक्री भी शुरू कर दी है. हालांकि यह भी ट्रायल के तौर पर की जा रही है.

 भारत में मिल रहा है देश में एसेंबल किया गया iPhone SE : रिपोर्ट

पीटीआई को ऐपल के इंडस्ट्री सूत्रों ने बताया है, ‘ऐपल भारत के चुनिंदा स्टोर्स में iPhone SE का 32GB मॉडल की बिक्री कर रही है. ये फोन भारत में एसेंबल किए गए हैं और अभी के लिए यह लिमिटेड युनिट्स हैं’

पीटीआई के मुताबिक iPhone SE के बॉक्स पर ‘Designed by Apple California, Assembled in India’ लिखा हुआ है. बॉक्स पर इसकी कीमत सभी टैक्सों के साथ 27,200 रुपये लिखी हुई है. यानी कीमत में कमी की उम्मीद शायद अब नहीं की जा सकती है.

गौरतलब है की ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर iPhone SE की कीमत 27,200 रुपये है. हालांकि यहां आप इसे 21,999 रुपये में खरीद सकते हैं. यानी अगर सस्ता होता तो इसकी कीमत बॉक्स पर इससे कम लिखी होती. लेकिन ऐसा नहीं है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐपल दिवाली तक भारत में ऑनलाइन स्टोर खोलने की तैयारी में है. इस स्टोर में iPhone SE और iPhone 5S बिकने की उम्मीद है. ऐसा संभव है कि जब ऑनलाइन स्टोर शुरू हो जाए तो इसकी कीमतें भी कम हो जाएं. कंपनी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर नहीं बताया है कि iPhone SE की बिक्री ट्रॉयल के तौर पर हो रही है. इतना ही नहीं अभी यह भी साफ नहीं है कि कंपनी इसकी बिक्री कब से शुरू करेगी. बंगलुरू में ऐपल अपने उत्पादक पार्टनल Wistron Corp के साथ मिलकर iPhone SE को एसेंबल कर रहा है . पीटीआई के सुत्रों के मुताबिक इसका प्रोडक्शन अप्रैल तक हो चुका था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com