भारत दौरे पर मदरसों के छात्रों से मिलेंगी डोनाल्ड ट्रंप की बेटी, जानिए क्या है वजह?

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप इस महीने के अंत में भारत आएंगी और मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों का बिजनेस का ज्ञान बढ़ाने में मदद करेंगी। दरअसल, 27 अक्टूबर को हैदराबाद में आंत्रप्रेन्योरशिप पर एक वर्कशॉप रखी गई है इसमें कुल 300 युवा हिस्सा लेंगे जिसमें से 18 छात्र मदरसे के होंगे। इवांका का यह पहला भारत दौरा होगा।
यह वर्कशॉप इवांका के नवंबर (28-30) को होने वाले तीन दिन के दौरे से पहले हो रही है। तब इवांका ग्लोबल आंत्रप्रेन्योर समिट (GES 2017) में हिस्सा लेने के लिए हैदराबाद पहुंचेंगी। उस इवेंट में इवांका दुनियाभर से आए एक हजार के करीब आंत्रप्रेन्योर्स को संबोधित करेंगी।

यह कार्यक्रम हैदराबाद में मौजूद यूएस के वाणिज्य दूतावास, हैदराबाद के ही मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी (MANNU) और द इंडस मिलकर करवा रहे हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, जब MANNU के चांसलर जफर को पता लगा कि GES 2017 हैदराबाद में हो रहा है तो उन्होंने यूएस और नीति आयोग दोनों से छात्रों के लिए वर्कशॉप करवाने की गुजारिश की।

जफर ने कहा कि मदरसे के बच्चों को इसमें इसलिए शामिल किया जाएगा क्योंकि अगर उन लोगों को सही जानकारी दी जाएगी तो वे भी व्यापार बढ़ाने के लिए नए रास्ते निकाल सकते हैं। मदरसे में पढ़ने वाले छात्र पहली बार ऐसे किसी सम्मेलन में हिस्सा लेने वाले हैं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com