भारत की ये जबरजस्त पिक्चर के बजट और कमाई का अंतर जान के आप दंग रह जायेंगे…

बॉलीवुड इंडस्ट्री काफी बड़ी इंडस्ट्री मानी जाती हैं और इस वजह से तो अब बॉलीवुड में हॉलीवुड जितने बड़े बड़े बजट की फिल्मे बनने लग गयी हैं ।इसी वजह से आज हम आप को भारत की 5 सबसे बड़ी बजट वाली फिल्मो के बारे में बताने वाले हैं ।

तो देर किस बात की आइये जानते हैं ।

5. ठग्स ऑफ हिंदुस्तानबॉलीवुड के मिस्टर पर्फेक्टनिस्ट आमिर खान की आने फिल्म फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ इसी साल दिवाली पर रिलीज होगी ।बता दे की इस फिल्म में अमीर के साथ अमिताभ बच्चन ,कटरीना कैफ और दबगल गर्ल फातिमा शैख़ भी दिखाई देंगी ।बताया जा रहा हैं की फिल्म का बजट 210 करोड़ हैं ।

4. टाइगर ज़िंदा है

आप सभी ने ये फिल्म देख ही ली होगी ।फिल्म में सलमान और कटरीना लीड रोल में थे ।आप की जानकारी के लिए बता दे की इस फिल्म के निर्देशक अली अब्बास जफर थे और सी फिल्म को बनाने में करीब 210 करोड़ रुपए खर्च हुए थे ।

विवादों से घिरी हुई ये फिल्म आखिर कार रिलीज हो ही गयी थी ।फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई है ।सभी को मालूम हैं की इस फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली थे ।इस फिल्म को बनाने में 215 करोड़ खर्च हुए थे ।

2. बाहुबली 2

बाहुबली 2 भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म हैं ।28 अप्रैल, 2017 को फिल्म रिलीज हुई थी और फिल्म एसएस राजमुली द्वारा निर्देशित की गयी थी। खबरों की माने तो बताया जाता हैं की इस फिल्म को बनांने में करीब 250 करोड़ खर्च हुए थे ।

1. रोबोट 2.0

रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म ‘रोबोट 2.0’ भारत की सबसे महंगी फिल्म है। इस फिल्म को बनाने की लागत लगभग 450 करोड़ रुपये है। यह फिल्म ‘रोबोट’ की अगली कड़ी है जिसे 2010 में जारी किया गया था। यह उम्मीद है कि यह फिल्म बाहुबली 2 का रिकॉर्ड तोड़ सकती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com